होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मुख्य सचिव बदसलूकी केस:CM केजरीवाल समेत 13 लोगों को समन जारी

मुख्य सचिव बदसलूकी केस:CM केजरीवाल समेत 13 लोगों को समन जारी

 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी व मारपीट मामले में तैयार की गई चार्जशीट के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया फंस गए हैं. मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी कर सभी आरोपियों को 25 अक्टूबर तक कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है.

दिल्‍ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में आईपीसी की धारा 120b/186/332/353/342/323/506(2) के साथ 149 & 34, 109/114 धाराओं में चार्जशीट फाइल की. इस मामले में अरविंद केजरीवाल, अमानतुल्लाह खान, प्रकाश जरवार, मनीष सिसोदिया, राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार, अजय दूत, संजीव झा, ऋतु राज, राजेश गुप्ता, मदन लाल, दिनेश मोहनिया को आरोपी बनाया गया है.

इस साल 19 फरवरी की रात मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में पुलिस ने कई लोगों के बयान और सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार की है. इस रात केजरीवाल ने राशन कार्ड व अन्य मुद्दों पर अपने आवास पर बैठक बुलाई थी. इस दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से हाथापाई की गई.

अंशु प्रकाश का आरोप है कि इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वहां मौजूद थे और वे सिर्फ तमाशा देखते रहे. इस घटना के बाद दिल्ली के आईएएएस अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार और मंत्रियों से मिलना बंद कर दिया था. अधिकारियों के इस रुख को लेकर सीएम केजरीवाल ने अपने तीन मंत्रियों के साथ एलजी ऑफिस पर धरना भी दिया था.  


संबंधित समाचार