होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मुख्य सचिव पर हमले के मामले में AAP विधायक गिरफ्तार, अमानतुल्ला की तलाश जारी

मुख्य सचिव पर हमले के मामले में AAP विधायक गिरफ्तार, अमानतुल्ला की तलाश जारी

 

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित बदसलूकी और मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य सचिव अंशू प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने देर रात प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया। प्रकाश जरवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के ओखला आवास पर मंगलवार देर रात भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया। विधायक अमानतुल्ला खान अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार रात मुख्यमंत्री के आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य ने उन पर हमला किया और उनके साथ कुछ अन्य विधायकों व नेताओं ने दुर्व्यवहार किया. अंशु प्रकाश की शिकायत के अनुसार, उन्हें एक विधायक ने एस-एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी दी और वे उन्हें पहचान सकते हैं.

अंशु प्रकाश की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान और अन्य के खिलाफ एक एफआइआर दर्ज कर ली है. इससे पहले, देवली के विधायक जरवाल और अंबेडनगर के आप विधायक अजय दत्त ने दावा किया कि नौकरशाह ने जातिसूचक टिप्पणियां कीं. उन्होंने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस तथा राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक शिकायत भी दर्ज करायी है.

बताते चलें कि अंशु प्रकाश का कहना है कि आप विधायक चाहते थे कि नियम विरुद्ध ढंग से मैं केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे होने पर उनके विज्ञापन को मंजूरी दे दूं. अंशु प्रकाश ने कहा है कि उन्हें यह भी कहा गया कि मंजूरी नहीं मिलने पर उन्हें पूरी रात बंधक बना कर रखा जाएगा. दिल्ली के आइएएस एसोसिएशन ने इस मामले की कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह व उप राज्यपाल अनिल बैजल से शिकायत की थी. वहीं, आप विधायकों का आरोप है कि मामला राशन कार्ड से जुड़ा है.


संबंधित समाचार