होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दीपिका को इस वजह से मिला दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड में से एक

दीपिका को इस वजह से मिला दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड में से एक

 

दीपिका पादुकोण का जब भी जुबान पर नाम आता है तो उनके द्वारा निभाए गए एक से बढ़कर एक किरदार याद आते हैं। लेकिन इस बार उनका नाम उनकी फिल्म या किसी किरदार के लिए नहीं बल्कि उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्य के लिए है, और ये समाजिक कार्य है लोगों को मेंटल हेल्थ के प्रति जागरूक करना।

दीपिका को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दीपिका को ये सम्मान उनके द्वारा मेंटल हेल्थ को लेकर किए गए कार्य के लिए दिया गया है। बता दें कि, भारत का हर 7वां शख्स मानसिक रोग से बीमार है, जहां लोग अपने मेंटल हेल्थ के बारे में बात नहीं करते, लेकिन दीपिका ने दुनिया के सामने न सिर्फ इसे स्वीकार किया बल्कि इसके खिलाफ एक अभियान भी छेड़ दिया। अब उनके इन्हीं प्रयासों के लिए उन्हें वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम की तरफ से क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

View this post on Instagram

GRATITUDE!🙏🏽 #crystalaward2020 #wef2020 @tlllfoundation

A post shared by Malti (@deepikapadukone) on

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने बताया कि, 'पादुकोण को 2014 में अपने डिप्रेशन के बारे में पता चला था और उन्होंने इससे निजात पाने के लिए प्रोफेशनल मदद ली थी। जून 2015 में, उन्होंने स्ट्रेस, टेंशन, डिप्रेशन का अनुभव करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आशा देने के लिए द लाइव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी।'


संबंधित समाचार