होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Cyclone Amphan: बंगाल के बाद PM मोदी ने ओडिशा के लिए जारी किया 500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

Cyclone Amphan: बंगाल के बाद PM मोदी ने ओडिशा के लिए जारी किया 500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

 

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' से प्रभावित ओडिशा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। पीएम मोदी ने ओडिशा के तूफान 'अम्फान' से प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण और ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ समीक्षा बैठक के बाद यह घोषणा की।

वही, प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद दीर्घकालिक पुनर्वास उपायों के लिए आगे की सहायता दी जाएगी। पीएम ने करीब डेढ़ घंटे तक जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, जाजपुर और मयूरभंज जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में समीक्षा बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी मौजूद रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा सरकार ने अग्रिम तैयारी कर जिंदगियां बचाईं। उन्होंने कहा कि पूर्व सर्वेक्षण और पुनर्वास योजना के गठन के बाद सरकार ओडिशा को संकट से बाहर निकालने के लिए हर संभव मदद करेगी। इसके अलावा पीएम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार आपदा से उबरने के लिए इन राज्यों की आगे भी मदद करती रहेगी। वहीं उन्होंने कहा कि इस तूफान में मरने वालों को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी। जिन्हें गंभीर चोट आई है उन्हें 50,000 दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- बंगाल में पीएम मोदी ने किया हवाई सर्वेक्षण, राहत पैकेज की घोषणा


संबंधित समाचार