होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं : CM केजरीवाल

दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं : CM केजरीवाल

 

राजधानी दिल्ली सहित पूरे देशभर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। हालांकि लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना जाने वाला नहीं है, अभी कोरोना रहेगा। सोमवार को सीएम केजरीवाल ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं मगर चिंता की बात नहीं है, मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा। अगर कोरोना होता रहें और लोग ठीक होकर घर जाते रहें तो चिंता का विषय नहीं है। जो केस हो रहे हैं वो इतने गंभीर केस न हो कि हमारे अस्पतालों का सिस्टम बैठ जाए अगर ऐसी स्थिति हो जाएगी तब चिंता का विषय होगा।'

उन्होंने कहा कि 17 मई को लॉकडाउन-4 में काफी ढील दी गई थी जिससे उम्मीद थी कि मामले बढ़ेंगे। सीएम ने आगे कहा कि 17 मई तक दिल्ली में 9755 केस थे और अब 13418 केस है। इस दौरान 3500 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी दौरान 2500 मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर भी गए है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल में 3829 बेड है और सिर्फ 1478 पर मरीज है। वहीं, 3164 बेडों पर ऑक्सीजन की व्यस्था है। इसके अलावा निजी अस्पताल में 677 बेड है जिसमें से 509 पर मरीज है। अस्पतालों में 250 से अधिक वेंटीलेटर है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के 117 अस्पताल में 20 फीसदी बेड कोरोना के लिए होंगे। इससे 2000 बेड बढ़ जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि जीटीबी में 1500 बेड तैयार कर रहे है और सभी पर ऑक्सीजन होगा। यह सारी व्यवस्था अगले 3 से 4 दिन में तैयार हो जाएगी। हम ऐसी व्यस्था तैयार कर रहे है जिससे कोरोना मरीजा को पता चल जाएगा कि उससे किस अस्पताल में जाना है और कहा बेड खाली है। 

यह भी पढ़ें- भारत में कोविड-19 से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 1,38,845


संबंधित समाचार