होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Coronavirus: पंजाब में सभी स्‍कूल व कॉलेज 31 मार्च तक बंद, अटारी बॉर्डर पर व्‍यापार पर रोक

Coronavirus: पंजाब में सभी स्‍कूल व कॉलेज 31 मार्च तक बंद, अटारी बॉर्डर पर व्‍यापार पर रोक

 

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार शाम से किसी भी विदेशी नागरिक को पाकिस्तान की ओर से अटारी-वाघा सीमा से होकर भारत आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही, उन्होंने बताया कि जो भारतीय नागरिक सीमा पार गए हैं उन्हें वीजा की अवधि खत्म होने से पहले लौटने की अनुमति दी जाएगी।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि करतारपुर गलियारे से तीर्थयात्रियों का आवागमन जारी रहेगा। वहीं, अधिकारी ने कहा कि अटारी-वाघा सीमा से होकर अफगानिस्तान से आने वाली वस्तुओं की आपूर्ति के भी प्रभावित होने की संभावना है क्योंकि ट्रक चालकों को भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

राज्य में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद 

कोरोना वायरस के कहर के मद्देनजर पंजाब में स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को यह ऐलान किया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पंजाब में सारे स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी एहतियातन 31 मार्च तक बंद रहेंगे। वही, विजय इंदर सिंगला ने कहा कि परीक्षाएं तय कार्यक्रम के मुताबिक जारी रहेंगी।

सिंगला ने कहा, 'राज्य में एहतियात के तौर पर सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।' बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की रोजाना समीक्षा के लिए सात सदस्यीय मंत्रिसमूह का गठन किया है। इसके अलावा अस्पताल हाई अलर्ट पर हैं ताकि आपात स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था की जा सके। 

पंजाब में कोरोना केस की हुई पुष्टि 

पंजाब में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो इटली से लौटा है। वहीं, बुधवार को मौलीजागरां निवासी 51 वर्षीय एक व्यक्ति को लक्षणों के आधार पर पीजीआई में भर्ती किया गया है। वह सऊदी अरब से 25 फरवरी को चंडीगढ़ पहुंचा है। उसे 7 मार्च से सर्दी-जुकाम की शिकायत है। उसका सैंपल लेकर फिलहाल उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- कोरोना का कहर जारी, कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत


संबंधित समाचार