होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना का कहर जारी, कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत

कोरोना का कहर जारी, कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत

 

भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। शुक्रवार को कोरोनो वायरस की वजह से दूसरी मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 68 वर्षीय एक महिला की दिल्ली में कोरोना की वजह से मौत हो गई है। महिला को कोविद-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। अधिकारियों ने कहा कि महिला को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते गुरुवार को पहली मौत कर्नाटक से हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, सकारात्मक मामले के संपर्क में आने के बाद शुक्रवार को भारत में कोरोनो वायरस से दूसरी मौत जानकारी मिली। अब देश में 82 लोगों की पुष्टि हुई है। कई राज्यों में वायरस, फैलने वाले स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघरों को बंद करने के लिए युद्ध मोड में चला गया। नकदी-समृद्ध आईपीएल सहित कई सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को तेजी से फैलने वाले कोरोनोवायरस पर एक राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की, जो उन्होंने कहा कि बीमारी से लड़ने के लिए संघीय सहायता में लगभग $ 50 बिलियन का था। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि यूरोप अब सीओवीआईडी ​​-19 महामारी का उपरिकेंद्र बन गया है, जिसमें चीन के अलावा बाकी दुनिया की तुलना में अधिक रिपोर्टेड मामले और मौतें हैं।

इटली ने शुक्रवार को अपने उच्चतम एकदिवसीय कैजुअल्टी टोल को पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए 250 मौतों के साथ दर्ज किया, जो कुल मिलाकर 1,266 हो गए, जिसमें कुल मिलाकर 17,660 संक्रमण थे। वैश्विक उपकरण अब 5,000 को पार कर चुका है और वायरस 135,165 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा: महामारी बना कोरोना वायरस, हांसी में मिला ग्रसित मरीज


संबंधित समाचार