होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस: उद्धव ठाकरे बोले- AC का न करें इस्तेमाल, घर में आने दें फ्रेश हवा

कोरोना वायरस: उद्धव ठाकरे बोले- AC का न करें इस्तेमाल, घर में आने दें फ्रेश हवा

 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है ऐसे में देश में अब तक कोरोना के 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र टॉप पर है। यहां अब तक 100 से अधिक पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से एयर कंडीशनर यानी एसी का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। 

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हमें केंद्र की ओर से एक नई एडवाइजरी मिली है, जिसमें हमसे एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करने को कहा गया है। अपनी खिड़कियां खोलें और ताजी हवा को आने दें। अगर संभव हो तो एयर कंडीशनर का उपयोग न करें।'

वहीं, लॉकडाउन के दौरान दैनिक उपयोग की चीजों को लेकर मची अफरातफरी पर सीएम उद्धव ने कहा कि हमारे पास आवश्यक वस्तुओं जैसे सब्जियों, चावल और दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है, इसलिए चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आवश्यक सामान बेचने वाली सभी दुकानें भी खुली हैं। इस संकट से निपटने के बाद हम गुडी पड़वा मनाएंगे। 

उन्होंने आगे कहा कि यह युद्ध जैसी परिस्थिति है और इसीलिए मैंने कोरोना वायरस की तुलना युद्ध से की है। जब हमें अपने दुश्मन के बारे में जानकार नहीं होती है तो दुश्मन हमपर हमला कर देता है। इसीलिए हमें जागरुक होना पड़ेगा क्योंकि हम अपने दुश्मन को नहीं देख सकते हैं।

वही, 21 दिन के लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं अपनी पत्नी की सुन रहा हूं और आप अपने गृह मंत्री की सुनिए।' उन्होंने कहा, 'मैं घर पर हूं और मिसेज मुख्यमंत्री की सुन रहा हूं। आप अपने गृह मंत्री की सुनिए। घबराने की जरुरत नहीं है। जरूरी सेवाएं उपलब्ध हैं।'

यह भी पढ़ें- कोरोना: कैबिनेट मीटिंग में PM मोदी के साथ मंत्रियों ने फॉलो किया सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला


संबंधित समाचार