होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यूपी में कोरोना टीकाकरण अभियान की हुई शुरुआत, CM योगी ने प्रदेशवासियों से की ये अपील

यूपी में कोरोना टीकाकरण अभियान की हुई शुरुआत, CM योगी ने प्रदेशवासियों से की ये अपील

 

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का महाभियान आज शुरू हो गया है। ऐसे में केजीएमयू के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री के कनिष्ठ सहायक अमर बहादुर को पहला कोरोना टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग टीका लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है इसको लेकर किसी तरह का भ्रम ना पाले। 

अमर बहादुर ने बताया, "टीकाकरण के पहले बहुत उत्साह था। लगाने के बाद कोई दिक्कत नहीं थी। मुझे इस टीका पर पूर्ण विश्वास है। मैं अपने देशवासियों से अपील करना चाहता हूं कि इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और कोरोना को अपने देश से भगाएं। यह अपने देश के वैज्ञानिकों की बड़ी उपलब्धि है। इस पर किसी प्रकार का संदेह ठीक नहीं है।"

वही, कोरोना टीकाकरण की शुरुआत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्ववीट कर कहा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी की "स्वस्थ भारत" के प्रति प्रतिबद्धता का सुफल है कि आज देश में कोरोना टीकाकरण अभियान का प्रथम चरण शुरू हुआ है। सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि टीकाकरण हेतु अपने क्रम की धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें और इस ऐतिहासिक महाभियान को सफल बनाएं।' 

बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन शहर के 12 अस्पताल की वैक्सीनेशन साइट पर टीकाकरण शुरू हुआ। इन अस्पतालों में 1200 हेल्थ वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य है। यूपी में शनिवार को 31,700 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सबसे पहले यह वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को लगाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में शुरू हुआ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान


संबंधित समाचार