होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना ने समूचे प्रदेश को लिया अपनी चपेट में,सरकार निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई:अभय चौटाला

कोरोना ने समूचे प्रदेश को लिया अपनी चपेट में,सरकार निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई:अभय चौटाला

 

हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि कोरोना वायरस ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों समेत पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है और राज्य सरकार इस महामारी से निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को सरकार पर संक्रमण को काबू में करने के लिए कोई प्रयास नहीं करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि परिस्थिति यह है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, बैड, आक्सीजन, वेंटीलेटर और दवाईयों का टोटा पड़ा है। प्राइवेट अस्पतालों ने लूट मचा रखी है। वही, इनेलो नेता ने दावा किया कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 3.11 लाख वैक्सीन कुप्रबधंन के कारण बर्बाद हो गई है। अगर ये वैक्सीन बर्बाद न होती तो लाखों लोगों का टीकाकरण कर उनकी जान को जोखिम कम किया जा सकता था।

अभय चौटाला ने कहा कि राज्य के सभी जिला मुख्यालयों के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है जिससे मरीजों को इलाज की सुविधाएं नहीं रही हैं। सरकार को समय रहते कस्बों और गावों के सभी सरकारी अस्पतालों को कोविड सेंटर में तब्दील करना और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोरोना योद्धाओं की मदद लेनी चाहिए ताकि संक्रमित मरीजों को समय पर उपचार मिल सके। सरकार अगर सुविधाएं मुहैया कराए तो बड़ी संख्या में लोग स्वैच्छिक सेवा देने को तैयार हैं।

वहीं, उन्होंने कहा, 'ऐलनाबाद के सरकारी अस्पताल में अगर आक्सीजन और वेंटीलेटर की सुविधाएं दी जाएं तो सिरसा शहर के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ का दबाव कम होगा और मरीजों को सही उपचार मिल सकेगा। इसी तरह से पूरे प्रदेश के जितने भी सरकारी अस्पताल हैं उन सभी को कोविड सेंटर में तब्दील कर जिला मुख्यालयों पर उमड़े मरीजों की संख्या में कमी की जा सकती है और कोरोना योद्धाओं की सहायता से अव्यवस्था को ठीक किया जा सकता है।'

इसके साथ ही अभय चौटाला ने प्रदेशवासियों से अपील की कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी आपसी मतभेद भुलाकर और राजनीति से ऊपर उठकर एक-दूसरे की मदद करें। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील की कि इस भयानक आपदा से निपटने के लिए न तो एक जगह इकट्ठा न हों और न ही समूह में बैठ कर हुक्का और ताश खेलें।

यह भी पढ़ें- भाई को ऑक्सीजन नहीं मिली तो, जवान ने केंद्रीय मंत्री को दी गोली मारने की धमकी, मामला दर्ज


संबंधित समाचार