होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना इफेक्ट: हरियाणा में कोर्ट में आने पर रोक, घर बैठे वकील के माध्यम से ले सकते हैं तारीख

कोरोना इफेक्ट: हरियाणा में कोर्ट में आने पर रोक, घर बैठे वकील के माध्यम से ले सकते हैं तारीख

 

पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए हरियाणा के कोर्ट में भी सुरक्षा बरती जाने लगी है। आज यानी बुधवार सुुबह रोहतक के एक कोर्ट के मुख्य गेट पर बैनर लगाते हुए उसे बंद कर दिया गया है। अब बार परिसर से केवल एक गेट से अधिवक्ताओं का कोर्ट में प्रवेश रहेगा। जहां अधिवक्ताओं की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच की जाएगी। इसके बाद ही उन्हें आगे भेजा जाएगा।

वही, लाेगाेें से अपील की जा रही है कि वह घर बैठे अपने वकील से फोन पर बात कर केस की तारीख ले सकते हैं। बार के प्रधान लोकेंद्र सिंह फौगाट ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए एहतियात बरतना सबसे जरूरी है। उन्हाेंने बताया कि बार एसोसिएशन से कोर्ट में जाने वाले अधिवक्ताओें की स्वास्थ्य जांच होगी।

बार एसोसिएशन द्वारा परिसर में ही स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है। जहां स्वास्थ्य जांच के बाद ही आगे भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण सेे बचने के लिए एक गेट को छोड़कर सभी गेट बंद कर दिए गए हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि वे बीमारी से बचने के लिए अपने वकील के माध्यम से आगे की तारीख ले सकते हैं। उन्हें कोर्ट में आने की जरूरत नहीं है।

वही, कोर्ट में भीड़ कम करने के लिए बचाव किया जा रहा है। उन्हाेंने बताया केवल स्टे, बेल जैसे महत्वपूर्ण मामलों में ही कोर्ट में काम होगा। उन्होंने बताया बचाव के लिए कोर्ट के मुख्य गेट पर और परिसर में कई जगह बैनर लगाए गए हैं। इसके अलावा सैनेटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी जा रही है। वकीलों द्वारा सैनेटाइजर का प्रयोग शुरू किया गया है।

परिसर में पहले से ज्यादा साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 31 मार्च तक यह एहतियात जारी रहेंगे। उनके साथ बार की उप प्रधान चेतना अरोड़ा, पूर्व प्रधान दीपक कुंडू, रमेश कुमार, अशोेक कादयान समेत अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे। लीगल एंपावरमेंट एंड अवेयरनेस फोरम के अध्यक्ष डॉ. दीपक भारद्वाज एवं अन्य अधिवक्ताओं के साथ कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें- Corona Effect: महाराष्ट्र में जिम बंद के चलते सड़क पर एक्सरसाइज कर रहे है लोग, देखें तस्वीरें


संबंधित समाचार