होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स पर कांग्रेस नेताओं ने की रोक लगाने की मांग

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स पर कांग्रेस नेताओं ने की रोक लगाने की मांग

 

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स विवादों में है। पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे सैफ अली खान ने कहा, मध्य पूर्व के देशों में अगर आप इस्लाम के खिलाफ कुछ बोलते हैं, जैसा लेखक सलमान रुश्दी ने किया। उनके खिलाफ फतवा जारी हो गया। अगर किसी दूसरी जाति में प्यार करो, तो भारत के कई हिस्सों में आपकी हत्या हो जाएगी।

 

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सैफ ने कहा कि ''मुझे नहीं पता कि आप सरकार की कितनी आलोचना कर सकते हैं। कोई आपकी हत्या भी कर सकता है। पश्चिमी देशों कहते हैं कि, यहां अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है। ये सही है, कुछ जगहों पर तो आजादी बिल्कुल भी नहीं है।''

 

दरअसल सेक्रेड गेम्स के कुछ एपिसोड में राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक और भद्दे शब्दों के इस्तेमाल का आरोप है। कांग्रेस नेताओं ने इस पर रोक की मांग करते हुए बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था, ''मैं अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन करता हूं। किसी वेब सीरीज में एक किरदार के संवाद से मेरे पिता का योगदान कम नहीं होगा।''

 

बता दें वेब सीरीज 2006 में आए विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर आधारित है। इसमें एक पुलिस अफसर की कहानी दिखाई गई है, जो आतंकी हमले से मुंबई को बचाने की कोशिश करता है। इसकी कहानी 1980 के इर्द गिर्द घूमती है। तब की राजनीतिक घटनाओं का भी जिक्र किया गया है। वेब सीरीज में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन, राधिका आप्टे भी अहम भूमिका में हैं।


संबंधित समाचार