होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बदल गए प्यार के अंदाज, मौसम में भी छा रहा है प्यार का नशा

बदल गए प्यार के अंदाज, मौसम में भी छा रहा है प्यार का नशा

"सच्चे प्यार का रास्ता कभी नहीं आसान होता" ऐसा शेक्सपियर ने लिखा था. हमें पूरा यकीन है आपके प्यार की कहानी भी कुछ ऐसी ही होगी. आज वेलेंटाइनडे आ गया है जिसका सभी प्रेमियों को बेसबरी से इंतजार था. प्यार की कशती आसानी से पार नहीं होती, बहुत से उतार-चढ़ाव आते है जो कई रिश्ते को तोड़ भी देते है, तो कहीं रिश्तो को मजबूत भी कर देते है. जो डर जाते है, वो लोग हार जाते है और जो सामना करते है उन्हें अपने प्यार की मंजिल पाने में कोई नही रोक सकता.

ऐसा ही कुछ हुआ था रोमियों और जूलियट के साथ वो जिंदा रह कर साथ नही रह पाए लेकिन मरने के बाद भी उनका प्यार अमर हो गया. ऐसा प्यार जो दूनिया में प्रतीक बन चुका है.

रोमियों जूलियट के अलावा लैला-मजनू, हीर-रांझा और भी ऐसे नाम है जिनको प्यार के नाम पर याद किया जाता है. जो अपने प्यार के लिए जाने जाते है. लेकिन प्यार के मायने आज की पीडी में कुछ बदल से गए है. पहले प्यार की बात करें तो रिश्तों में समर्पण किया जाता था, लेकिन आज के समय में अंदाज बदल गए है. पुरानें जमाने में प्रेमी छुप कर और बहुत ही अदब के साथ रिश्तें निभाया करते थे, मगर आज के युवा अपने प्यार का इजहार खुले आम और पूरे जश्न मना के करते है. अब वक्त और प्रेमियों का अंदाज मानो ऐसा बदल गया है कि जैसे रात के बाद सवेरा.

आज वेलेंटाइनडे पर दूनियाभर में मोहब्बत परवान चढ़ चुकी है, जहां एक तरफ प्रेमी अपने साथी को कि लिए अलग-अलग तरीके से खास महसूस करा रहे है. कोई अलग-अलग तोहफे दे रहा है तो कोई गाना या शायराने अंदाज मे अपने साथी की तारीफ कर रहा है.  वेलेंटाइन के मौके पर बाजारों मे भी काफी चहल-पहल है. आपकों बाजारों में रेड रोज़, टेडी बियर, चॉकलेटस के साथ-साथ अलग प्रकार के शो पीस भी देखने को मिलेंगे. जिससे व्यवसाय में भी काफी बिक्री हो रही है. बता दें कि वेलेंनटाइस पर मौसम भी प्रेमियों का साथ दे रहा है. आज सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है और ठंडी हवा चल रही है. जिसका सभी प्रेमी मजा उठा रहे है.   


संबंधित समाचार