होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ISRO सेंटर में पीएम मोदी ने दी हिम्मत, बोले- आपके साथ मैंने भी उस पल को जिया

ISRO सेंटर में पीएम मोदी ने दी हिम्मत, बोले- आपके साथ मैंने भी उस पल को जिया

 

चांद की सतह पर पहुचने से पहले ही चंद्रयान -2 के विक्रम लैंडर का इसरो से संपर्क टूट गया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8 बजे इसरो सेंटर पहुंचे और देश को संबोधित कर रहे हैं। सबसे पहले पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय, मां भारती के नारे से शुरू किया।

इसरो सेंटर से पीएम मोदी ने कहा कि हम इस अवसर पर उठेंगे और सफलता की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे। हमारे वैज्ञानिकों से मैं कहना चाहता हूं कि भारत आपके साथ है। आप असाधारण हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय प्रगति में एक अविश्वसनीय योगदान दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भले ही कुछ रुकावटें हाथ लगी हो लेकिन इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है, बल्कि और मजबूत हुआ है। आज हमारे रास्ते में भले ही एक रुकावट आई हो, लेकिन इससे हम अपनी मंजिल के रास्ते से डिगे नहीं हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ घंटों से पूरा देश चिंतित था। हर कोई हमारे वैज्ञानिकों के साथ एकजुटता में खड़ा है। हमें अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम पर गर्व है। आज चंद्रमा को छूने का हमारा संकल्प और भी मजबूत हो गया है। आगे कहा कि हमारे शानदार इतिहास में हमने ऐसे क्षणों का सामना किया है। जिन्होंने हमें धीमा कर दिया है। लेकिन उन्होंने कभी भी हमारी आत्मा को कुचल नहीं दिया है। हमने फिर से बाउंस किया है और शानदार काम कर रहे हैं। यही कारण है कि हमारी सभ्यता लंबा है। आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि यह प्रयास सार्थक था और यात्रा यही थी। हमारी टीम ने कड़ी मेहनत की है। बहुत दूर तक यात्रा की और ये बहुत ही शिक्षाएं हमारे साथ रहेंगी।


संबंधित समाचार