होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राजनीति दलों को समर्थन पर BKU नेता नरेश टिकैट का बड़ा बयान, कहा 'बदल जाएंगे समीकरण'

राजनीति दलों को समर्थन पर BKU नेता नरेश टिकैट का बड़ा बयान, कहा 'बदल जाएंगे समीकरण'

 

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैट (Naresh Tikait) ने आने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) में राजनीतिक दल को समर्थन देने पर बड़ा बयान दिया है। इस बयान के चलते चुनाव के समीकरणों में भी बदलाव हो सकता है। खास बात है कि नरेश टिकैत का यह रूख पहले के रूख से अलग सामने आया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान भाकियू (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि भाकियू एक अराजनीतिक संगठन है। इस लिहाल से किसी भी राजनीतिक दल या गठबंधन को समर्थन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाकियू हमेशा किसानों की समस्याओं को उठाएगी। बता दें कि इससे पहले रविवार को बुढ़ाना विधानसभा सीट से टिकट मिलने के बाद रविवार को राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी राजपाल बालियान को नरेश टिकैत के गांव सिसौली पहुंचे थे। यहां नरेश टिकैत से उनका हालचाल पूछा। 

इस दौरान नरेश टिकैत ने रापाल बालियान को समर्थन दिया था। सोमवार को मंत्री संजय बालियान भी सिसौली पहुंचे और नरेश टिकैत का हालचाल पूछा। इसके बाद ही नरेश टिकैत का नया बयान सामने आया है, जिसमें किसी भी राजनीतिक दल को समर्थन न करने का फैसला कर रखा है। इससे पूर्व किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत ने पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में कहा था कि गोरखपुर सीट पर सीएम योगी आदित्यनाथ को जीत मिल जाए। उन्होंने कहा था कि योगी के जीतने पर मजबूत विपक्ष मिल जाएगा। हालांकि उन्होंने स्पष्ट नहीं किया, लेकिन तंज कसते हुए कहा था कि बीजेपी की जीत मुश्किल है।

यह भी पढ़ें- PM Modi विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आज भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत, देंगे ये मंत्र


संबंधित समाचार