होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा आरोप लगाकर कर रहे जनता को गुमराह

चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा आरोप लगाकर कर रहे जनता को गुमराह

 

चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि पराजित और असंतुष्ट भ्रष्ट नेताओं का गठबंधन नहीं चाहता कि साफ-स्वच्छ, कर चुकाया गया पारदर्शी धन चुनाव में लगाए जाएं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, वर्षों तक जिन पार्टियों में व्यक्ति अमीर हुए, व्यक्तियों ने भ्रष्टाचार का पैसा लिया और राजनीति को भ्रष्टाचार में लिप्त कर दिया। आज उन्हें जब चोट लगी और ईमानदार पैसा राजनीति में आया तो अब ये आरोप लगाकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

बता दें, कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि सरकार को संसद के दोनों सदनों में चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा करानी चाहिए और इस पूरी योजना की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति बननी चाहिए। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए गोयल ने कहा कि कुछ दलों में नेता अमीर होते गए जबकि बीजेपी ने केवल सही उद्देश्य के लिए राजनीतिक चंदे का इस्तेमाल किया। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने लगातार कालेधन पर वार किया है और चुनावी प्रणाली में ईमानदार पैसे को प्रोत्साहन दिया है।

उन्होंने कहा कि बॉन्ड के मुद्दे पर आरबीआई और चुनाव आयोग की चिंताओं को दूर करने में सरकार को लगभग एक साल लग गया और विश्वास जताया कि राजनैतिक फंडिंग में लायी गयी पारदर्शिता और ईमानदार धन का अनुभव करने के बाद चुनाव आयोग अब संतुष्ट होगा। इस मामले पर मीडिया में आई खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि कोई नया खुलासा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड के बारे में सारी सूचनाएं सबके सामने उपलब्ध हैं और कोई भी आरटीआई के जरिए जानकारी ले सकता है।


संबंधित समाचार