होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बाबा रामदेव का चौंकाने वाला दावा, कहा 35 से 40 रुपये में बेच सकता हूं पेट्रोल-डीजल

बाबा रामदेव का चौंकाने वाला दावा, कहा 35 से 40 रुपये में बेच सकता हूं पेट्रोल-डीजल

 

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आसमान छू लिया है। बता दें कि रोजाना तेल की कीमतों में थोड़ा-थोड़ा इजाफा हो रहा है। जनता सरकार से कीमतों पर लगाम लगाने की गुजारिश कर रही है, लेकिन सरकार की तरफ से इसपर राहत देने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

 

पेट्रोल-डीजल के दाम

आज एक बार फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ। राजधानी में 10 पैसे की बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल 82.16 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं डीजल के दामों में 9 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 73.87 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

 

बढ़ोतरी का कारण

तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के पीछे सबसे बड़ा कारण डॉलर के मुकाबले रुपये का गिरना है। चूंकि रुपये में लगातार गिरावट आ रही है, इसकी वजह से तेल कंपनियां भी लगातार कीमतों में बदलाव कर रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि तेल कंपनियों को कीमतों का भुगतान डॉलर में करना पड़ता है, जिसकी वजह से उन्हें अपना मार्जिन पूरा करने के लिए तेल की कीमतों में इजाफा करना पड़ रहा है।

 

बाबा रामदेव का दावा

योग गुरू बाबा रामदेव ने दावा किया है कि अगर सरकार उन्हें इजाजत दे तो वह देश में 35 से 40 रुपये लीटर पेट्रोल और डीजल बेच सकते हैं। देश में जहां एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर तक है, बाबा रामदेव ने महज 35 से 40 रुपये लीटर पेट्रोल-डीजल बेचने का दावा करते हुए मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी टैक्स स्लैब के न्यूनतम दर यानी पांच फीसदी पर शामिल किया जाना चाहिए।


संबंधित समाचार