होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बाबा रामदेव बोले- अगर राम मंदिर नहीं बना तो लोगों का बीजेपी से उठ जाएगा भरोसा

बाबा रामदेव बोले- अगर राम मंदिर नहीं बना तो लोगों का बीजेपी से उठ जाएगा भरोसा

 

अहमदाबाद: योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी बात दोहराई है, रांची में एग्रो समिट में हिस्सा लेने पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि बीजेपी की सरकार केंद्र में भी है और राज्य में भी, राम मंदिर अयोध्या में बनना है अगर दोनों जगह सत्ता होने के बाद भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाता है, तो जनता का भरोसा सरकार से उठ जाएगा, उन्होंने कहा कि राम राजनीति का मुद्दा नहीं, राष्ट्र की अस्मिता का सवाल है इसलिए राम मंदिर बनना बेहद जरूरी है।

अहमदाबाद आए बाबा रामदेव ने कहा, 'लोकतंत्र में संसद न्याय का सबसे बड़ा मंदिर होता है। ऐसी स्थिति में नरेंद्र मोदी सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक राम मंदिर अगर नहीं बना तो भाजपा उनका विश्वास खो देगी। यह पार्टी के लिए भी अच्छा नहीं होगा।'

रामदेव ने कहा, 'भगवान राम राजनीति का विषय नहीं हैं। राम हमारे पूर्वज हैं, हमारी संस्कृति हैं और हमारी आत्मा हैं। उनको राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए।' उन्होंने कहा कि यदि लोग स्वयं मंदिर निर्माण करने लगेंगे तो इसका मतलब होगा कि वे संसद और न्यायपालिका का आदर नहीं करते हैं।


संबंधित समाचार