होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, अनिल विज बोले- कोरोना के मामलों में आ रही लगातार कमी

हरियाणा में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, अनिल विज बोले- कोरोना के मामलों में आ रही लगातार कमी

 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि राज्य में लागू लॉकडाउन के कारण कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी हो रही है। राज्य में चार मई को कोविड-19 के 15,786 मामले आए थे, वहीं 12 मई को 11,637 मामले आए। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोविड-19 को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान विज ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना के मामलों को जल्द ही नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी।

इस दौरान अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में अब तक करीब 37 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई, जबकि आठ लाख लोगों को दूसरी खुराक दी गई । उन्होंने आगे कहा कि राज्य को टीके की और खुराकों की जरूरत है ताकि लोगों को समय पर दूसरी खुराक दी जा सके।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य ग्रामीण इलाके में तेज गति से संक्रमण के मामलों का पता लगा रहा है और ज्यादा मामले वाले स्थानों पर कोविड देखभाल केंद्र बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 62 प्रतिशत शहरी और 38 प्रतिशत ग्रामीण मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। विज ने कहा कि ‘ठीकरी पहरा’ और गांवों में कोरोना वायरस के संबंध में जांच टीम गठित की गई है।

उन्होंने कहा, "हरियाणा ने राज्य में 280 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के इंतजाम के लिए एक तंत्र तैयार किया है ताकि राज्य अपनी बदौलत अपने हिस्से के ऑक्सीजन की व्यवस्था कर सके।" अनिल विज ने आगे कहा कि इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे राज्यों के लोग भी हरियाणा आ रहे हैं। इसके लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है और पानीपत तथा हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं। इससे हरियाणा के अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए करीब 2600 बेड उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें- कोरोना ने समूचे प्रदेश को लिया अपनी चपेट में,सरकार निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई:अभय चौटाला


संबंधित समाचार