होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका, रूस और इजरायल ने किया भारत का समर्थन, पाकिस्तान की हुई कड़ी निंदा

अमेरिका, रूस और इजरायल ने किया भारत का समर्थन, पाकिस्तान की हुई कड़ी निंदा

 

अमेरिका के कई सांसदों व नेताओं ने पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले पर शुक्रवार को भारत के साथ एकजुटता व्यक्त की है. साथ ही दोनों देश आतंकवाद से निपटने के लिए एकजुट हैं की बात भी कहीं हैंबता दें कि इस हमले की पूरी दुनिया में निंदा हो रही है. अमेरिका, रूस और इजरायल जैसे देशों ने कहा है कि वो इस मौके पर भारत के साथ हैं. उन्होंने इस घटना के बाद भारत के साथ खड़े रहने की बात भी कही है. पुलवामा आतंकी हमले पर यूएन ने भी दुख जताया है.

यूएन ने बयान दिया, 'हम जम्मू-कश्मीर के इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं. जिन परिवारों ने अपनों को खोया है हमारी उनके प्रति गहरी संवेदना है. हम सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं और हमले के जिम्मेदार सभी लोगों को जल्द से जल्द कठघरे में लाया जाएगा.'

वहीं पाकिस्तान ने भी इस हमले के बाद प्रेस रिलीज जारी कर प्रतिक्रिया दी है. इस प्रेस रिलीज में पाकिस्तान ने कहा है कि हम विश्व में कहीं पर भी होने वाली हिंसा की निंदा करते हैं. पाकिस्तान ने इस हमले को लेकर सफाई देते हुए लिखा है, 'भारत अधिकृत कश्मीर के पुलवामा में हुआ हमला चिंता का विषय है. विश्व में कहीं पर भी होने वाली हिंसा की गतिविधियों की हम कड़ी निंदा करते हैं. इसके साथ ही बिना जांच के भारतीय मीडिया और सरकार की ओर से हमले का लिंक पाकिस्तान से जोड़े के तमाम आरोपों को हम सिरे से खारिज करते हैं.


संबंधित समाचार