होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में भारी बारिश के बीच अलर्ट जारी, पर्यटकों को सावधानी बरतने की दी सलाह

हिमाचल में भारी बारिश के बीच अलर्ट जारी, पर्यटकों को सावधानी बरतने की दी सलाह

 

हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति जिले में प्रशासन ने भारी बारिश के दृष्टिगत अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश देखी गई है।

भारी बारिश के कारण एनएच-03 मनाली-लेह हाईवे पर पागल नाला, तेलिंग नाला, भरतपुर नाला में जलस्तर बढ़ गया है। ऐसे में यात्रा करना जोखिम भरा हो सकता है। यात्रा करने में पर्यटकों को को दिक्कत ना हो इसके लिए अलर्ट जारी किया है। बरसात के मौसम में पर्यटकों को घर से न निकलने की सलाह दी है।

लाहुल-स्पीति जिले के उपायुक्त नीरज कुमार ने पर्यटकों से मनाली-लेह हाईवे पर बेवजह यात्रा ना करने की सलाह दी है। उन्होंने ये भी कहा कि भारी बारिश को देखते हुए लोग बेवजह अपने घरों से ना निकलें। इसके अलावा जिन जगहों पर भारी बारिश के चलते भूस्खलन होने की आशंका बनी रहती है वहां का रुख भी ना करें। उपमंडलीय प्रशासन को भी अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है।

वहीं डीसी ने आपातकालीन स्थिति में और सड़क के खराब होने की स्थिति के बारे में जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के नंबर- 94594-61355 पर संपर्क करने को कहा गया है। जिला प्रशासन ने अधिक जानकारी के लिए 89880-98067 और 89880-98068 नंबरों पर भी संपर्क करने को कहा है।

यह भी पढ़ें- धर्मशाला के भागसू में फटा बादल, नाले में तब्दील हुई सड़कें, अफरा-तफरी का माहौल


संबंधित समाचार