होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए जारी की SOP, देखिए पूरी लिस्ट

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए जारी की SOP, देखिए पूरी लिस्ट

 

कोरोना लॉकडाउन के चौथे चरण में 25 मई से दोबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने गुरुवार को मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है। इसमें कहा गया है कि 14 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप रखना जरूरी नहीं होगा।

इसके अलावा इस एसओपी में कहा गया कि यात्रियों को हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य रूप से शहर की तरफ ही थर्मल स्क्रीनिंग जोन से गुजरना होगा। साथ ही, यह भी कहा गया है कि हवाई अड्डे के संचालकों को टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले यात्रियों के सामानों के सैनिटेशन की उचित व्यवस्था करनी होगा।

आपको बता दें कि एएआई देश में 100 से अधिक हवाईअड्डों का प्रबंधन देखता है। हालांकि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद जैसे बड़े हवाईअड्डों का संचालन निजी कंपनियां करती हैं। बता दें कि इससे पहले नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को घोषणा की थी कि देश में घरेलू यात्री उड़ान सेवा 25 मई से बहाल की जाएगी। वही, देश के सभी हवाईअड्डों और डोमेस्टिक एयरलाइंस को 25 मई से पहले सभी तैयारी पूरी कर लेने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना के मामले 1 लाख 12 हजार के पार, अब तक 3435 लोगों की मौत


संबंधित समाचार