होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कृषि बिल: किसान आंदोलन को लेकर अमृतसर में श्वेत मलिक ने की PC, पंजाब सरकार पर लगाया ये आरोप

कृषि बिल: किसान आंदोलन को लेकर अमृतसर में श्वेत मलिक ने की PC, पंजाब सरकार पर लगाया ये आरोप

 

खेती ऑर्डिनेंस को लेकर शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन में आई दरार संबंधी आज अमृतसर में बीजेपी सांसद श्वेत मलिक, सुरेश महाजन और भाजपा नेताओं की तरफ से आज पार्टी दफ्तर खन्ना स्मारक में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया गया। जिस में श्वेत मलिक ने बताया कि किसानों के हितों के लिए पंजाब की सूबा सरकार ने क्या किया है। यह जो भाजपा-अकाली दल गठबंधन और  हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे को लेकर  किसाना को गुमराह कर रहे हैं।

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से समय-समय पर किसाना के हितों के लिए कार्य किए गए हैं। 1984 के पंजाब में हुए दंगों में कांग्रेस का हाथ था जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोषी सजण सिंह को कटघरो में खड़ा किया। यदि मोदी सरकार किसान हितैषी है।  श्री गुरु रामदास जी के लंगर से जी एस टी केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से हटाई गई थी। नए खेती ऑर्डिनेंस की मार किसाना को नहीं मंडी के मध्यस्थों को पड़ी है जिससे किसान इन मध्यस्थों के चंगुल चौ आजाद हुआ है उसको पूरे भारत की किसी भी मंडी में अनाज बेचने की आजादी मिली है।

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ के पास किए खेती ऑर्डिनेंस पूर्ण तौर और किसान हितैषी है पंजाब की सूबा सरकार जान बुझकर किसानों को गुमराह कर रही है। लोकसभा में यह फैसला लिया गया है कि मंडियों पहले की तरह ही सुचारू रूप से काम करेंगी और मोदी सरकार ने यह फैसला लिया है कि 2022 में किसाना की आमदन दोगुनी करने की बात कही है जिसका राजनीतिक पार्टियां गलत तरीको के साथ प्रचार कर कर किसानों को गुमराह कर रही हैं।


संबंधित समाचार