होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में मेयर के बाद नगर परिषद और नगर पालिका के अध्यक्षों का चुनाव सीधे करवाने का प्रस्ताव तैयार

हरियाणा में मेयर के बाद नगर परिषद और नगर पालिका के अध्यक्षों का चुनाव सीधे करवाने का प्रस्ताव तैयार

 

हरियाणा में मेयर के चुनाव सीधे करवाने के बाद अब नगर परिषद और नगरपालिकाओं के अध्यक्षों के चुनाव भी सीधे करवाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके अलावा, जिला परिषदों व नगर निगम के सदस्यों के लिए विधानसभा की तर्ज पर हर 3 महीने बाद 3 दिन का सत्र बुलाने को भी मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद दी।

बैठक में जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें लोकसभा चुनाव में पार्टी को दिए गए प्रचंड बहुमत के लिए लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए मुख्यमंत्री 18 अगस्त से कालका से जन आर्शीवाद यात्रा आरंभ करेंगे जो 8 सितंबर तक चलेगी। यह दिन विजय संकल्प रैली के रूप में समाप्त होगा। एक दिन में मुख्यमंत्री छह विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री 14 जुलाई से हर जिले में राहगीरी कार्यक्रम की भी शुरूआत करेंगे और हर जिले में यह सुबह एक घंटे की अवधि का होगा। मुख्यमंत्री हिसार से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राहगीरी कार्यक्रम से जुड़ेंगे और अब तक जितने भी राहगीरी कार्यक्रम चलाए गए हैं। उनमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले व भागीदारी करने वाले गैर-सरकारी संगठनों, समाज के प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा।


संबंधित समाचार