होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

2 साल बाद पंजाब सरकार कराएगी इंटरनेशनल कबड्‌डी टूर्नामेंट, अब होगा ये टाइटल

2 साल बाद पंजाब सरकार कराएगी इंटरनेशनल कबड्‌डी टूर्नामेंट, अब होगा ये टाइटल

 

अकाली दल-बीजेपी गठबंधन सरकार के समय पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की तरफ से वर्ल्ड कप कबड्‌डी टूर्नामेंट शुरू करवाया गया था। लोगों को कबड्‌डी से जोड़ने के लिए शुरु किये इस टूर्नामेंट में इंटरनेशनल टीमों को निमंत्रण भेजा जाता है। 2017 में सरकार बदलने के बाद ही कांग्रेस सरकार ने इसे बंद कर दिया था क्योंकि इसे गठबंधन सरकार की तरफ से शुरू किया टूर्नामेंट कहा जाता था।

लेकिन दो साल बाद पंजाब सरकार ने टूर्नामेंट की इनामी राशि 1 करोड़ से घटाकर 25 लाख और वर्ल्ड कप कबड्‌डी टाइटल बदलकर इंटरनेशनल कबड्‌डी टूर्नामेंट का नाम देखर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 1 से 15 दिसंबर तक पंजाब सरकार की तरफ से इंटरनेशनल कबड्‌डी टूर्नामेंट करवाया जा रहा है।

डायरेक्टरेट ऑफ पंजाब स्पोर्ट्स एंड पंजाब स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के साथ-साथ यूएसए, आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, कैनेडा, केन्या व श्रीलंका देशों की पुरुष टीमें हिस्सा लेंगी। इसके लिए सभी देशों की टीमों को निमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है।

सुखबीर बादल की तरफ से लगातार कबड्‌डी वर्ल्ड कप के नाम पर पंजाब स्टाइल कबड्‌डी कप करवाया जाता रहा है। 2017 में सरकार बदलने के बाद लगातार दो साल तक पंजाब सरकार ने इस कबड्‌डी कप से दूरी बनाई हुई थी लेकिन इस साल श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित दोबारा से टूर्नामेंट करवाया जा रहा है।


संबंधित समाचार