होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत, पीएम और सीएम ने जताया दुख

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत, पीएम और सीएम ने जताया दुख

 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमें 18 लोगों की जान चली गई है।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि अधिकांश लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 19 से ज्यादा यात्री घायल हो गए जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पुलिस ने बताया कि बस में खराबी आने के बाद ड्राइवर ने उसे लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल्याणी नदी के पुल पर सड़क किनारे ही खड़ा कर दिया था और देर रात करीब 12 बजे पीछे से आ रहे ट्रक ने उस डबल डेकर बस में जोरदार टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही कई लोगों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, बस हरियाणा के पलवल से बिहार जा रही थी। बस में करीब 140 यात्री सवार थे। घटनास्थल पर ADG एसएन साबत और एसपी यमुना प्रसाद पहुंच चुके है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योकि कुछ लाशें गाड़ी के नीचे दबी हो सकती हैं।

हादसे पर सीएम योगी और पीएम ने दुख जताया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के मुफ्त इलाज कराने के निर्देश दिए है। PM मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है, बोले हादसे की खबर से दुखी हूं शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं है।

PMO  की तरफ से मुआवजे की घोषणा

PMO  की तरफ से मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है।


संबंधित समाचार