होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में ब्लैक फंगस के 19 नए मामले,43 मरीजों की मौत

पंजाब में ब्लैक फंगस के 19 नए मामले,43 मरीजों की मौत

 

पंजाब में ब्लैक फंगस से मंगलवार को चार लोगों की मौत हो गई वहीं,19 नए मरीज भी सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार,राज्य में ब्लैक फंगस के 300 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 43 मरीजों की मौत हो चुकी है और 234 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

इसके साथ ही 23 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई है। राज्य में इस महामारी के सबसे ज्यादा 48 मामले लुधियाना में दर्ज किए गए हैं। पटियाला में ब्लैक फंगस का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार को सरकारी राजिंदरा अस्पताल में चार नए ब्लैक फंगस के मामले सामने आए। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि सरकारी राजिंदरा अस्पताल में मंगलवार को चार नए ब्लैक फंगस के केसों की पुष्टि के साथ अब यहां उपचाराधीन मरीजों की संख्या 18 हो गई हैं।

राजिंदरा अस्पताल में अब तक 23 मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से आठ की मौत हो गई है और चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया जा चुका है। बता दें कि निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में अब तक कुल 12 ब्लैक फंगस के केस रिपोर्ट हुए है। सरकारी राजिंदरा अस्पताल में पिछले 24 घंटे में कोविड से जहां 14 मरीजों की मौत हो गई, वहीं 18 नए मरीज दाखिल हुए। 

यह भी पढ़ें- किरण मोरे का ने किया दावा, MS Dhoni को मौका दिलाने के लिए सौरव गांगुली से हुआ था झगड़ा


संबंधित समाचार