होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Z Security: गृह मंत्री के वायरल फर्जी पत्र को लेकर केस दर्ज, CM ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्दश

Z Security: गृह मंत्री के वायरल फर्जी पत्र को लेकर केस दर्ज, CM ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्दश

 

अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी (ACS CM Radha Raturi) ने बताया कि संज्ञान में आया है कि किसी व्यक्ति को जेड सिक्योरिटी (Z Security) देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को कोई चिट्ठी भेजी है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर चल रहे इस एक फेक पत्र को गंभीरता से लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में दोषी व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि गृह मंत्री के वायरल फेक पत्र के मामले में एसटीएफ में साइबर थाने में केस दर्ज किया गया है। प्रथम दृष्ट्या जांच में ही पत्र पूरी तरह से फर्जी पाया गया। अब प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (PIB) ने भी इस पत्र को फर्जी करार दिया है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने इस पर बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एसटीएफ उत्तराखंड में सोशल मीडिया इंटरवेशंन सैल (SMIC) कार्यरत है । सोशल मीडिया इंटरवेशंन सेल को 15 जून को एक पोस्ट मिली है। जिसमें गृह मंत्री के लेटर पैड पर एक संशय पैदा करने वाली चिट्ठी लिखी थी। इस मामले में एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 'आप' को तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली थामेंगे भाजपा का दामन


संबंधित समाचार