होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तराखंड में 'आप' को तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली थामेंगे भाजपा का दामन

उत्तराखंड में 'आप' को तगड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली थामेंगे भाजपा का दामन

 

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली (Deepak Bali) आज भाजपा (BJP) में शामिल होंगे। सोमवार को उन्होंने अपने पद और आप की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस पर बाली ने कहा कि आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली के साथ चलने में असहज महसूस कर रहे थे और इसी वजह से वह पद छोड़ रहे हैं। बाली ने अपना इस्तीफा आप के राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) को भेज दिया है।

बता दें कि दीपक बाली को कुछ साल पहले तक एक रियल स्टेट कारोबारी के तौर पर जाना जाता था। साल 2020 में बाली आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें खुद राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। इसके बाद पार्टी में बाली का कद लगातार बढ़ता ही चला गया। कुछ महीनों के अंदर वह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बन गए।

इतना ही नहीं कुछ महीने बाद वह इलेक्शन कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष भी बने और पार्टी ने अपनी पहली सूची में उन्हें काशीपुर (Kashipur) से विधायक प्रत्याशी बनाया। बाली चुनाव तो जीत नहीं लेकिन वह लगभग 16,000 वोट हासिल करने में कामयाब हुए। चुनाव के कुछ महीने बाद ही आम आदमी पार्टी ने उन्हें उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त कर दिया था। इसके बाद सोमवार रात उन्होंने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। बाली ने कहा कि आगे की रणनीति वह आगामी दिनों में ही तय करेंगे।

यह भी पढ़ें- CM Pushkar Singh Dhami ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ, शाम को होगी विधानमंडल दल की बैठक


संबंधित समाचार