होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup2019: पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया

World Cup2019: पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया

 

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप से पहले हुए वार्मअप मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 39.2 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई और न्यूजीलैंड को 180 का टारगेट मिला। भारत का एक समय 100 रनों तक जाना मुश्किल रहा था लेकिन रवींद्र जडेजा ने अंत में 50 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेल टीम की लाज बचाई। इसमें कुलदीप यादव ने 19 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 180 रन बना लिए। न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन ने 67 और रॉस टेलर ने 71रन के अर्धशतकों की मदद से महज 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की।

टॉस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी का फैसला किया और नतीजा यह रहा कि टीम के सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। भारतीय टीम 39.2 ओवर बल्लेबाजी कर सकी। जडेजा के अलावा हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 30 रन बनाए। जिस बात की चिंता भारतीय बल्लेबाजों को लेकर हो रही थी वो अभ्यास मैच में सही साबित हुई। ट्रेंट बोल्ट की स्विंग के सामने भारतीय बल्लेबाज नाचते रहे। शुरुआत रोहित शर्मा से हुई जो बोल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। शिखर धवन भी बोल्ट का शिकार बने। बोल्ट ने लोकेश राहुल को भी बोल्ड कर भारत का स्कोर 24 रनों पर तीन विकेट कर दिया।

कप्तान कोहली 18 के निजी स्कोर तक पहुंचे ही थे कि कोलिन डि ग्रैंडहोम की गेंद पर गच्चा खा कर बोल्ड हो गए। पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को संभालते हुए स्कोर 77 तक पहुंचाया। बाद में जडेजा और कुलदीप ने नौवें विकेट के लिए 62 रन जोड़ टीम का स्कोर 177 तक पहुंचाया।बोल्ट ने कुलदीप को आउट कर भारत की पारी को समेटा। कीवी टीम के लिए बोल्ट ने चार विकेट लिए. नीशाम ने तीन सफलताएं अर्जित कीं।


संबंधित समाचार