होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लाइनिंग पैटर्न क्यों है वर्किंग वूमेन की फर्स्ट चॉइस, ये है कारण

लाइनिंग पैटर्न क्यों है वर्किंग वूमेन की फर्स्ट चॉइस, ये है कारण

 

लाइनिंग पैटर्न की ड्रेसेस सिंपल, सोबर और एलिगेंट लुक देती हैं। कई तरह के फैब्रिक पर यह पैटर्न देखने को मिलता है। आप ऑकेजन और वेदर के अनुसार अपने लिए कोई भी लाइनिंग पैटर्न, फैब्रिक चुन सकती हैं। आप चाहें तो इसे अपनी पसंद से कस्टमाइज भी करवा सकती हैं। अब से कुछ समय पहले एक फिल्म प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस, लाइनिंग पैटर्न की साड़ी में दिखी थीं। वह इस आउटफिट में गजब की सुंदर लग रही थीं। दरअसल, यह जादू उनके लाइनिंग पैटर्न साड़ी का ही था। आजकल यह पैटर्न काफी पसंद किया जा रहा है। इन दिनों ऑफिस गोइंग वूमेन से लेकर होम मेकर वूमेन तक लाइनिंग पैटर्न को खूब पसंद कर रही हैं। यह पैटर्न ना सिर्फ आपके लुक को बेटर बनाता है बल्कि इससे आपकी शॉर्ट हाइट, लंबी नजर आती है और चबीनेस भी छिप जाती है। लाइनिंग पैटर्न कई फैब्रिक्स में अवेलेबल हैं। जानिए, इसके बारे में।

पैटर्न टाइप

इन दिनों लाइनिंग पैटर्न महिलाओं के बीच काफी हिट हो रहा है। इसमें सीधी और आड़ी लाइनें बनी हुई आती हैं। सीधी लाइन वाले पैटर्न के आउटफिट से कम हाइट की महिलाएं लंबी दिखती हैं। आड़ी लाइन वाले आउटफिट से चबीनेस छिपती है। आप अपनी पसंद के अनुसार इनमें से कोई भी लाइनिंग पैटर्न ट्राय कर सकती हैं। वैसे लाइनिंग के कई और पैटर्न भी मौजूद हैं जैसे, डायग्नल और जिग-जैग। कई तरह के आउटफिट में इन पैटर्न्स को भी देखा जाता है, जिसे महिलाएं काफी पसंद करती हैं।

आउटफिट ऑप्शंस

लाइनिंग पैटर्न कई तरह के आउटफिट में अवेलेबल हैं। इसमें साड़ी, कुर्ती, टॉप्स, प्लाजो पैंट, मैक्सी और वन पीस आउटफिट शामिल हैं। स्टाइलिंग टिप-डल शेड की प्लेन साड़ी के साथ ब्राइट शेड का चोली कट और थ्री फोर्थ स्लीव्स में सिला ब्लाउज आपको हटकर लुक देता है। यानी लाइनिंग पैटर्न आपको इंडियन वियर और वेस्टर्न वियर दोनों में मिल जांएगे। इन्हें ऑकेजन के अकॉर्डिंग कैरी किया जा सकता है।

ऐसे करवाएं कस्टमाइज

लाइनिंग पैटर्न इंडियन आउटफिट में यूनीक लुक देता है। इसके लिए इसकी स्टिचिंग डिफरेंट तरह से की जाती है। जैसे सूट में ए-लाइंस या वी-लाइंस वाले फैब्रिक को आड़े-तिरछा पैच बनाकर जोड़ा जाता है ताकि लाइनिंग पैटर्न खुलकर दिखे। इसी तरह बाजू के किनारे पर तिरछी लाइंस से कफ बनाए जाते हैं। ऐसी डिजानिंग अन्य आउटफिट्स में भी देखी जाती है। इसके अलावा आप चाहें तो लाइनिंग पैटर्न को अपने अपर पोर्शन में भी एड करवा सकती हैं। आपको लाइनिंग पैटर्न अपनी आउटफिट के जिस पोर्शन में चाहिए, उस बारे में अपने डिजाइनर को ब्रीफ करना होगा।

फैब्रिक

लाइनिंग पैटर्न कॉटन, रेयॉन, पॉलिएस्टर और आर्टफिशियल सिल्क फैब्रिक में मिल जाता है। आप चाहें तो इस पैटर्न की रेडिमेड ड्रेस भी ले सकती हैं या फिर लाइनिंग पैटर्न का मनचाहे फैब्रिक में आउटफिट सिलवा भी सकती हैं।

वर्किंग वूमेन की पहली पसंद

आजकल वर्किंग वूमेन को ऑफिस के लिए लाइनिंग पैटर्न वाले आउटफिट ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसमें भी वे लादनिंग शर्ट को प्रायोरिटी दे रही हैं। इस तरह के आउटफिट को आप मीटिंग, प्रेजेंटेशन, कॉन्फ्रेंस जैसे मौकों पर कैरी कर सकती हैं। इससे आपकी पर्सनालिटी निखरकर आती है। लाइनिंग पैटर्न के आउटफिट को आप जॉब इंटरव्यू के लिए भी कैरी कर सकती हैं। इसमें तरह-तरह के कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Summer Skin Care: गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे पर लगाएं ये ग्लिसरीन, स्किन पर बनी रहेगी चमक


संबंधित समाचार