होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विकास दुबे की पत्नी रिचा की बढ़ीं मुश्किलें, फर्जी सिम केस में हो सकती है जेल!

विकास दुबे की पत्नी रिचा की बढ़ीं मुश्किलें, फर्जी सिम केस में हो सकती है जेल!

 

कानपुर (Kanpur) के बिकरू कांड (Bikaru Kand) के मास्टरमाइंड विकास दुबे (Vikas Dubey) की पत्नी रिचा दुबे की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। फर्जी आईडी से सिम रखने के मामले में रिचा दुबे को जेल जाने की नौबत भी आ सकती है।
बता दें कि फर्जी सिम रखने के मामले में अग्रिम जमानत अर्जी को कानपुर देहात की जिला जज कोर्ट ने खारिज करते हुए रिचा दुबे को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। दरअसल, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पर चौबेपुर थाने में 19 नवंबर 2020 को फर्जी आईडी से सिम लेने पर इंस्पेक्टर कृष्णमोहन राय ने मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने अदालत में आरोप पत्र भी दाखिल किया था। उसके बाद रिचा दुबे हाई कोर्ट (HighCourt) और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक गई थी, लेकिन उन्हें वहां से कोई राहत नहीं मिली।

सुप्रीम कोर्ट ने रिचा दुबे को आदेश दिया था कि वे एक सप्ताह के अंदर निचली कोर्ट में हाज़िर हो। इसके बाद भी जब रिचा दुबे कोर्ट में हाज़िर नहीं हुई तो उनके खिलाफ कोर्ट ने एक वारंट भी जारी कर दिया। इसके बाद रिचा दुबे के अधिवक्ता पवनेश कुमार शुक्ला ने जिला जज की कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया। इसकी सुनवाई के दौरान अविधिक रूप से प्रार्थना पत्र दाखिल करने की बात कही गई है। इस बहस के दौरान शासकीय अधिवक्ता राजू पोरवाल ने जमानती प्रार्थना पत्र को गलत तरीके से कोर्ट में पेश करने का पक्ष रखा, जिसके बाद कोर्ट ने जमानती प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है। ऐसे में अब रिचा दुबे को कोर्ट में पेश होकर जेल जाने की नौबत आ सकती है।

यह भी पढ़ें- UP Election: सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, अखिलेश यादव इस सीट से लड़ेंगे चुनाव


संबंधित समाचार