होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM योगी से मिले संतोष मांझी, 'हम' यूपी के चुनावी मैदान में उतरने की कर रही तैयारी?

CM योगी से मिले संतोष मांझी, 'हम' यूपी के चुनावी मैदान में उतरने की कर रही तैयारी?

 

यूपी में साल 2022 में विधानसभा के चुनाव होंगे। जिनकी तैयारियों में सियासी पार्टियां अभी से जुटी हुई नजर आ रही हैं। इनमें से ही बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की एक पार्टी हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा 'हम' है। जो वर्तमान में बिहार की एनडीए सरकार में सहयोगी है। उम्मीद हैं कि हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा 'हम' यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मैदान में दो-दो हाथ करती हुई नजर आए। इन कायासों के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को 'हम' पार्टी प्रमुख जीतनराम मांझी के बेटे एवं बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री संतोष सुमन मांझी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में 'हम' पार्टी नेता संतोष मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी की इच्छा है कि उनकी पार्टी का विस्‍तार उत्तर प्रदेश में भी हो। जिससे कि आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी हिस्सा ले सके। संतोष मांझी ने बताया कि इसी सिलसिल में वो उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं। वहीं जब पत्रकारों ने पूछा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में कौन सी पार्टी का मजबूत नजर आएगी तो इसपर संतोष मांझी ने कहा कि इसका निर्णय तो जनता के हाथ में है। जनता चाहे, जिसे ताज पहनाए। इस दौरान संतोष सुमन ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में कुशल प्रशासक बनकर उभरे हैं। इसलिए हमारी चाहत है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भी योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बनें।

वहीं संतोष सुमन मांझी ने बताया कि पार्टी के पुराने व नए कार्यकर्ताओं से बातचीत कर ज्ञात किया जाए कि उत्तर प्रदेश में जीतन राम मांझी की पार्टी 'हम' की कितनी संभावनाएं हैं। वहीं संतोष ने कहा कि यदि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यूपी में चुनाव लड़ने के लिए कहा व हमें पार्टी में ताकतवर प्रत्याशी नजर आएंगे तो हम निश्चित ही यूपी में हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

सरी ओर 'हम' राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने कहा कि यूपी में पार्टी संगठन के कुछ मसलों को लेकर यह सिर्फ औपचारिक भेंट थी। यूपी में आगामी दिनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसलिए यूपी के अलावा अन्य प्रदेशों में भी पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ओपी राजभर ने की BJP के प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मुलाकात, बोले- यह राजनीति, यहां कुछ भी संभव


संबंधित समाचार