होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: एक्साइज विभाग ने पकड़ी देसी शराब बनाने की फैक्ट्री, एक हजार लीटर से ज्यादा देसी लाहन बरामद

पंजाब: एक्साइज विभाग ने पकड़ी देसी शराब बनाने की फैक्ट्री, एक हजार लीटर से ज्यादा देसी लाहन बरामद

 

पंजाब के मोगा में एक्साइज विभाग द्वारा गांव मानूके गिल में देसी शराब बनाने की छोटी फैक्ट्री गुरुवार की शाम को पकड़ी गई है। घर में देसी शराब निकालने की चालू भट्टी की फोटो व वीडियो बनाकर शराब ठेकेदारों द्वारा एसएसपी को भेजे जाने के बाद थाना निहाल सिंह वाला टीम ने यहां से एक हजार लीटर से ज्यादा लाहन और भारी मात्रा में अल्कोहल कब्जे में लिया गया है। पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव मानूके गिल के एक घर में पिछले लंबे समय से देसी शराब निकालने की धंधा जोरों से चल रहा था। शराब ठेकेदारों को इसकी भनक लगने पर उनके द्वारा अपने लोगों को भेजकर घर में चल रही अवैध देसी शराब बनाने की फैक्टरी की गुप्त ढंग से वीडियो बनाकर एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा को भेजी गई। उनको गांव के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद गुरुवार शाम थाना निहाल सिंह वाला के एसएचओ पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे। इसके बाद आबकारी विभाग के ईटीओ प्यारा सिंह, इंस्पेक्टर जगराज सिंह व बलकरण सिंह भी मौके पर पहुंचे।

चालू भट्टी के जरिए देसी लाहन निकाली जा रही थी, इसके लिए तीन ड्रम लगाए गए थे। इसके अलावा सात ड्रम प्लास्टिक से देसी लाहन बरामद हुई। जोकि एक हजार लीटर से ज्यादा देसी लाहन व सौ लीटर के करीब अल्कोहल बरामद हुई है। जबकि आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर जगराज सिंह ने बताया कि चार सौ लीटर देसी लाहन, 20 लीटर से ज्यादा अल्कोहल बरामद हुई है। जबकि दो भाइयों मेवा सिंह व साधू सिंह को मौके पर देसी शराब निकालते हुए गिरफ्तार करके उनके खिलाफ आबकारी एक्ट तहत केस दर्ज किया गया है। साथ ही बताया कि आरोपी मेवा सिंह के खिलाफ साल 2017 में दो सौ लीटर लाहन बरामद होने पर केस दर्ज किया गया था।

 


संबंधित समाचार