होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जाधव के परिवार संग हुई बदसलूकी के खिलाफ US में प्रदर्शन, PAK को कहा 'चप्पल चोर'

जाधव के परिवार संग हुई बदसलूकी के खिलाफ US में प्रदर्शन, PAK को कहा 'चप्पल चोर'

 

वाशिंगटन: पाकिस्‍तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ हुए दुर्व्‍यवहार को लेकर लोगों का गुस्‍सा शांत होता नही दिख रहा है। जिसके चलते पाकिस्‍तान दुनियाभर में आलोचनाएं झेल रहा है। ऐसे में आज अमेरिका में भी पाकिस्‍तान दूतावास के बाहर कुछ लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। 

 

 

बता दें कि भारतीय-अमेरिकियों और बलूचिस्‍तानियों के एक समूह ने पाकिस्‍तान के खिलाफ जमकर नारे लगाए और उसे 'चप्‍पल चोर' करार दिया। इस दौरान वह अपने हाथों में "चप्पल चोर पाकिस्तान' वाले पोस्टर पकड़े दिखे। दरअसल, इस्लाबाद ने जाधव से मिलने गईं उनकी पत्नी की जूतियां सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उतरवा ली थीं। जिसके बाद इसकी आलोचना हर कोई करने लगा था।

ऐसे में जाधव के परिवार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दर्शनकारियों ने दूतावास को अपने पुराने जूते भी दान में दे दिए। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'जब वे एक ऐसी परेशान महिला (जाधव की पत्नी) के जूते चुरा सकते हैं तो मुझे उम्मीद है वे इन जूतों को भी इस्तेमाल कर लेंगे।' एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि जाधव के परिवार के साथ अपनाए गए रवैये ने पाकिस्तान की संकीर्ण सोच का खुलासा कर दिया है। 

 

 

प्रदर्शनकारी ने यह भी कहा कि, 'नेताओं और बाकी लोगों को यह समझना होगा कि पाकिस्तान पूरी तरह से संकुचित मानसिकता से चलाया जा रहा है।' बता दें कि बीती 25 दिसंबर को इस्लामाबाद में जाधव की पत्नी और मां के साथ दुर्व्यवहार को लेकर भारत ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज की थी।


संबंधित समाचार