होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रूस की राजधानी में हुए आंतकी हमले की PM Modi ने की निंदा, सैनिक वर्दी में आए थे बंदूकधारी

रूस की राजधानी में हुए आंतकी हमले की PM Modi ने की निंदा, सैनिक वर्दी में आए थे बंदूकधारी

 

Russia Terrorist Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में बीते शुक्रवार की रात आंतकी हमला हुआ, जिसमें कम से कम 60 लोगों की मौत और 145 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं इस हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है।

 

खबरों के मुताबिक मॉस्कों में शहर में एक कॉन्सर्ट हॉल में सैनिकों जैसी वर्दी में आए बंदूकधारियों ने ऑटोमेटिक हथियारों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जिससे कई मासूमों की जान चली गई। इस आंतकी घटना को लेकर भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ी निन्दा की है। उन्होंने कहा-"हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ पीड़ित परिवारों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।"

बता दें कि यह हमला उस समय हुआ जब रॉक बैंड का कॉन्सर्ट चल रहा था। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा- हमला उस वक्त हुआ जब हॉल में प्रसिद्ध रूसी रॉक बैंड पिकनिक का कॉन्सर्ट चल रहा था। सोशल मीडिया पर कॉन्सर्ट हॉल में हुए धमाके, आग लगने की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। हमले के बाद रूस की सुरक्षा एजेंसी एफएसबी ने कहा कि मॉस्को क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी के बीच कानून प्रवर्तन एजेंसिया जरूरी कदम उठा रही है। साथ ही फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है।

रुस पर कई बार हुए आंतकी हमले

इससे पहले भी एक कॉन्सर्ट पर हमला हो चुका है, साल 2003 में दो महिला आत्मघाती हमलावरों ने मॉस्को के पास तुशिनो हवाई क्षेत्र में एक रॉक कॉन्सर्ट के दौरान खुद को उड़ा लिया। इस आत्मघाती हमले में 15 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हो गए थे। वहीं साल 2004 में मेट्रो बम विस्फोट साल 2010 का मेट्रो आत्मघाती हमला और साल 2011 में हवाईअड्डे पर भी हमला हो चुका है।

 


संबंधित समाचार