होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल विधानसभा बजट की तैयारियां शुरू, 25 फरवरी से...

हिमाचल विधानसभा बजट की तैयारियां शुरू, 25 फरवरी से...

 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां शुरू हो गई हैं। विधानसभा सचिवालय ने 25 फरवरी से शुरू होने वाले सत्र के लिए अफसरों को लाने-ले जाने वाली गाड़ियों के लिए पास बनाने के संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है। कहा गया है कि सचिव से लेकर निचले स्तर तक के अधिकारियों को सिर्फ एक-एक वाहन पास ही जारी होगा। इसके अलावा गाड़ियां खड़ी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा की ओर से जारी आदेश के अनुसार अगर किसी विभाग से एक से ज्यादा अधिकारी ड्यूटी पर लगाए जाते हैं तो उन्हें संयुक्त पास जारी किया जाएगा जिससे एक समय में एक ही अधिकारी मौजूद रह सकेगा। वहीं, अफसरों के कमरों में सत्र की प्रोसीडिंग नोट करने के लिए स्थापना पास पर प्रवेश मिलेगा। विधानसभा सचिवालय ने इस पूरी व्यवस्था को विधानसभा में अफसरों के बैठने की क्षमता और वाहनों की पार्किंग की क्षमता को ध्यान में रखते हुए लागू किया है।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने विधानसभा सचिवालय, लोक निर्माण व विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान बजट सत्र के दौरान सचिवालय में व्यवस्थाओं को कार्यान्वित करने पर चर्चा की गई। हंसराज ने कहा कि जब विधायक किसी महत्वपूर्ण विषय पर सदन में चर्चा करें उसके लिए विधानसभा सचिवालय अपने नॉलेज बैंक के माध्यम से सार्थक तथा तर्क संगत चर्चा के लिए सामग्री उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करे। बजट सत्र के दृष्टिगत सभी अधिकारियों को समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।


संबंधित समाचार