होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों के आरोपों का जवाब दें PM मोदी : कुमारी शैलजा

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों के आरोपों का जवाब दें PM मोदी : कुमारी शैलजा

 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों के आरोपों का जवाब देने की मांग की है। पार्टी नेता कुमारी शैलजा ने गुरुवार को कहा प्रधानमंत्री आश्वासन दे कि अब ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा, "पता चला है कि एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने आला मंत्रियों के समाने एक बहुत ही गंभीर बात रखी थी। लेकिन इस बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ वाली सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। ये सरकार खोखली साबित हुई इन का हर नारा झूठ से प्रेरित साबित हुआ।"

उन्होंने कहा कि आपने देखा कि किस तरह से देश के बड़े-बड़े खिलाड़ी इस सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। जब बेटियों, बच्चियों, महिलाओं की बात सामने आती हैं तो इस सरकार के वरिष्ठ नेता चुप्पी साध लेते हैं। इतनी बड़ी बात हुई लेकिन सरकार की तरफ से कहा गया कि बीच में राजीनामा कर लिया जाए। इस तरह की बात जब सामने आते हैं तो सरकार का ये रवैया है। हमारे जो खिलाड़ी जब दुनियां भर में अपनी बात रखते हैं तो आप सोच सकते हैं कि इसका क्या नतीजा होगा। बजाए इसके कि उनकी बातों का समाधान निकाला जाए, सरकार ने चुप्पी साध ली।

वहीं, पीएम मोदी से मांग करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी को सामने आना चाहिए और कहना चाहिए कि अब किसी भी बेटी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे। यह जो गंभीर आरोप लगाए गए हैं सबके सामने खुले मंच से लगाए गए हैं।"

उन्होंने केंद्र से सवाल कहा कि सरकार क्या कर रही है हमें जवाब चाहिए हर खिलाड़ी को लड़की को और महिला को सरकार से यह जवाब चाहिए। देश के खिलाड़ियों और बच्चियों को इंसाफ चाहिए।

कुमारी शैलजा ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से उनके साथ हैं और इस मामले में देश के खिलाड़ियों को न्याय मिलना चाहिए। चाहे कोई किसी भी बात पर हो इस पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।

बता दें कि पहलवानों का आरोप है कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कोच महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करते हैं। कुछ कोच तो सालों से यौन उत्पीड़न करते आ रहे हैं। ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एथलीट विनेश फोगाट ने भी आरोप लगाया है कि सालों से राष्ट्रीय कोचों ने महिला पहलवानों से छेड़छाड़ और उनका यौन शोषण किया है। हालांकि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने इन आरोपों को गलत बताया है।
 

 


संबंधित समाचार