होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सिरमौर के कोविड-19 सेंटर में मरीजों को मिल रही है अच्छी सुविधाएं, जानिए ठीक हुए लोगों ने क्या कहा

सिरमौर के कोविड-19 सेंटर में मरीजों को मिल रही है अच्छी सुविधाएं, जानिए ठीक हुए लोगों ने क्या कहा

 

विश्वभर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन की खोज की जा रही है। ऐसे में कोरोना वायरस के इलाज को लेकर देश के कई वैज्ञानिक काम में लगे हैं। वही, कोरोना से हिमाचल प्रदेश भी अछूता नहीं रहा है। हिमाचल मैं भी कोरोना के मामलों में रोजाना इजाफा होता दिख रहा है। वही, हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के स्वास्थ्य महकमे की बात की जाए तो स्वास्थ्य महकमे ने पूरे जिले में 5 को कोविड-19 सेंटर बनाए हैं। जहां पर कोरोना संक्रमित पेशेंट को रखा जाएगा।

वही, संक्रमित व्यक्ति को हर तरह के पुख्ता इंतजाम के लिए स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन ने हर एक मुमकिन कोशिश की है ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को किसी भी प्रकार की कोई सी भी परेशानी उत्पन्न ना हो।गौरतलब है कि कई बार सोशल मीडिया के माध्यम वीडियो भी वायरल हो रही थी कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के साथ सही तरह से व्यवहार कोविड-19 सेंटर में नहीं किया जाता और ना ही सुविधाएं नहीं मिलती है। इसी को देखते हुए हमारे चैनल की टीम ने धरातल पर जाकर कोविड-19 सेंटर का जायजा लिया वहां पर पेशेंट से बातचीत की। यही नहीं जो व्यक्ति नेगेटिव होकर घर पहुंचे हैं उनसे भी बातचीत की। 

कोरोना मरीजों ने दिया ये बयान 

पांवटा साहिब कोविड-19 सेंटर में मौजूद लोगों ने बताया कि यहां पर हर तरह का पुख्ता इंतजाम है। नहाने के लिए अच्छा साबुन,अच्छा तोलिया, टूथपेस्ट आयुर्वेदिक काढ़ा और सही भोजन और सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि घर से ज्यादा सफाई यहां पर रखी गई है। मरीजों ने कहा कि स्वास्थ्य महकमे द्वारा कई टीमें गठित की गई है जो रूम की सफाई करते हैं टॉयलेट की सफाई करते हैं और यहां पर सुविधा पहुंचाने के लिए भी कार्य करते हैं। 

नेगेटिव आए व्यक्ति ने कही ये कहा 

शिलाई क्षेत्र के बकरास गांव के दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आए थे और दोनों शिक्षा विभाग में कार्यरत थे अब उनकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आने के बाद जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वहां पर स्वास्थ्य महकमे द्वारा बहुत अच्छी सुविधाएं मुहिम करवाई जा रही है। प्रशासन द्वारा उन्हें कॉर्पोरेट किया गया था। उन्होंने बताया कि हौसले बुलंद हो तो कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है अगर घबरा गए तो मुश्किलें बढ़ सकती है।

उन्होंने सभी जनमानस से आग्रह किया है कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आ भी जाए तो डरना मत स्वास्थ्य महकमा हर तरह की मुमकिन कोशिश करेगा बस सतर्कता बनाए रखें सोशल डिस्टेंस का पालन करें। मास्क लगाकर सड़कों पर निकले और एक दूसरे से बातचीत करते समय मास्क मुंह पर जरूर रखें। इसके अलावा सरकार द्वारा दीजिए गाइडलाइन का पालन करें।

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री का फैसला: अब गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए देंगे स्मार्ट फोन


संबंधित समाचार