होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

NIA ने यूपी वेस्ट और पंजाब में 7 जगह की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

NIA ने यूपी वेस्ट और पंजाब में 7 जगह की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

 

पश्चिम यूपी में आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) गुरुवार तड़के से ही पांच शहरों में छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम ने रामपुर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा और बुलंदशहर में छापेमारी की है. टीम ने कई संदिग्धों को हिरासत में लाकर पूछताछ कर रही है. वेस्ट यूपी के अलावा पंजाब के लुधियाना में भी छापेमारी जारी है.

26 दिसंबर को एनआईए ने आईएस मॉड्यूल हरकत अल हर्ब ए इस्लाम का भंडाफोड़ किया था. एजेंसी ने यूपी, दिल्ली समेत 16 जगहों पर रेड डाली थी, जिसके बाद 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें से 5 अमरोहा के रहने वाले थे. मामला सामने आने के बाद एनआईए ने लखनऊ पहुंचकर मां-बेटे को हिरासत में लिया था.

आईएस मॉड्यूल का पता चलने के बाद गिरफ्तार किए गए लोगों ने कई अन्य लोगों के नाम उगले, जिसके बाद फिर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. मेरठ के एक गांव में अब तक 6 बार रेड डाली जा चुकी है. करीब 4 दिन पहले एनआईए ने हापुड़ स्थित पिपलैंडा गांव के रहने वाले ताहिर के घर छापेमारी की थी. इस दौरान शहशाद को एजेंसी ने हिरासत में ले लिया था. उसके पास से कुछ अहम दस्तावेज, चिप और किताब मिली थीं. 16 घंटे की पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक उसकी निशानदेही के बाद ही एनआईए और छापेमारी कर रही है.  शहजाद के मुताबिक एआईए के साथ मेरठ के जसौरी गांव का रहने वाला मौलाना अफसार भी था. एजेंसी ने सिर्फ यही पूछा कि उर्दू, अरबी की किताबें और चिप कहां से मिलीं. कुछ वक्त पहले उसने ये चीजें मौलाना को दी थीं. उसे मालूम नहीं था कि चिप व किताब में क्या सामग्री है. जांच के बाद टीम ने उसे छोड़ दिया. 

 


संबंधित समाचार