होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

"भारतीय वायु सेना के जेट विमानों ने LoC पार किया"- मेजर जनरल आसिफ गफूर (PAK)

"भारतीय वायु सेना के जेट विमानों ने LoC पार किया"- मेजर जनरल आसिफ गफूर (PAK)

 

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को खत्म कर दिया. भारतीय वायुसेना के सूत्रों के अनुसार 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया.

इससे पहले पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया कि भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया तभी पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत हाथापाई की, तो भारतीय विमान वापस चले गए. 

एक और ट्वीट में गफूर ने कहा, “मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों की घुसपैठ. पाकिस्तान वायु सेना से समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया का सामना करते हुए जल्दबाजी में पेलोड जारी किया जो बचते हुए बालाकोट के पास गिर गया. कोई हताहत या नुकसान नहीं. भारतीय हवाई जहाजों से जल्दबाजी में भागने का पेलोड खुले में गिर गया.”

उनहोने कहा कि AJ & K के भीतर मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर में LOC के पार भारतीय वायुयानों की घुसपैठ 3-4 मील की दूरी पर थी. कोई इंफ्रास्ट्रक्चर हिट नहीं हुआ, कोई हताहत नहीं हुआ. तकनीकी विवरण और पालन करने के लिए अन्य महत्वपूर्ण जानकारी.

इसके अलावा पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने रात भर सीमा पार कई चौकियों पर गोलीबारी की. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.


संबंधित समाचार