होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जेल में अपनी कोठरी खुद साफ करेंगे नवाज शरीफ, नहीं मिलेगा सहायक

जेल में अपनी कोठरी खुद साफ करेंगे नवाज शरीफ, नहीं मिलेगा सहायक

 

Pakistan के लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को प्रशासन ने एक आदेशवाहक (सहयोगी) देने से इंकार कर दिया है और कहा कि वह खुद ही जेलकक्ष की सफाई रखें। पंजाब प्रांत की सरकार ने बुधवार को कहा कि वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के नेता को उनके आदेशवाहक के रूप में एक कैदी मुहैया नहीं करा सकते और इसलिए उन्हें खुद ही अपने कक्ष को साफ करना पड़ेगा।

69 वर्षीय शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में मिली सात साल कैद की सजा लाहौर की कोट लखपत जेल में काट रहे हैं। पंजाब प्रांत के जेल महानिरीक्षक शाहिद सलीम बेग ने बुधवार को कहा, प्रांतीय सरकार ने निर्णय लिया है कि शरीफ को सहायक के तौर पर कोई कैदी मुहैया नहीं कराया जा सकता। उन्हें अपना कमरा खुद व्यवस्थित करना होगा। शरीफ का मामला बेहद संवेदनशील है। उन्हें जेल में अपनी बैरक से बाहर निकलने की भी इजाजत नहीं है। जेल नियमावली के अनुसार ही उन्हें अपनी कोठरी की साफ-सफाई खुद करने के लिए कहा गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते शरीफ जेल में एक सहायक पाने समेत कई बेहतर सुविधाएं पाने के हकदार हैं। ऐसे लोगों को जेल के दूसरे कैदियों में से ही एक सहायक मुहैया कराया जाता है। शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

 


संबंधित समाचार