होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान पहुंचेंगे नवाज शरीफ और मरियम नवाज, एयरपोर्ट से होंगे गिरफ्तार

पाकिस्तान पहुंचेंगे नवाज शरीफ और मरियम नवाज, एयरपोर्ट से होंगे गिरफ्तार

 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन से लाहौर पहुंचेंगे. मरियम और नवाज को अबूधाबी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. नवाज की वापसी को देखते हुए लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे. नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. बता दें अबु धाबी से उनके साथ नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) के अधिकारी भी विमान में आएंगे.

 

आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार जैसे मामलों में नवाज को 10 साल और मरियम को सात साल की सजा सुनाई गई है. पाकिस्तान लौटने से पहले नवाज शरीफ ने अपनी पार्टी के नेताओं और परिजनों से मुलाकात की.

 

वहीं लंदन में नवाज शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों से नवाज शरीफ के पोते और मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर प्रदर्शनकारियों के समूह से भिड़ गए. मरियम नवाज के बेटे और हुसैन नवाज (नवाज शरीफ के बेटे) के बेटे को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मरियम के बेटे के मुताबिक एक शख्स ने शरीफ परिवार को गाली दी तो उनकी उस शख्स से बहस हो गई जो बाद में हाथापाई में बदल गई.

 

पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले लंदन में नवाज शरीफ ने कहा, 'मैं परवेज मुशर्रफ नहीं हूं कि छिपकर बुजदिल की तरह विदेश में बैठ जाऊंगा. मेरे खिलाफ जिसने साजिश की, वो देश के साथ बुरा खेल खेल रहा है. साल 1971 में भी ऐसा

 

आपको बता दें कि नवाज शरीफ ने लंदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बयान दिया था. नवाज ने सेना पर आगामी आम चुनावों में दखल देने का आरोप लगाया था. वह पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन के डायरेक्टर जनरल आसिफ गफूर की प्रेस कॉन्फ्रेंस का जवाब दे रहे थे. गफूर ने कहा था कि सेना का चुनावों में कोई दखल नहीं है. वहीं, नवाज ने कहा कि उनके कार्यकर्ताओं पर पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है. सेना की ओर से चुनावों में उनकी पार्टी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.


संबंधित समाचार