होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Naveen Jaihind ने दी मनोहर सरकार को चेतावनी, कहा- मेरे पास ‘फरसा’ है...

Naveen Jaihind ने दी मनोहर सरकार को चेतावनी, कहा- मेरे पास ‘फरसा’ है...

 

आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद (Naveen Jaihind) ने सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार (Khattar Govt) को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मेरे पास ‘फरसा’ है सुन ले खट्टर सरकार। बता दें कि नवीन जयहिंद परावल गांव की जमीन को लेकर सरकार की तरफ से मांगे गए डेवलपमेंट चार्ज को लेकर काफी खफा हैं। उनका कहना है कि हम सरकार की तरफ से मांगे गए 8 करोड़ 86 लाख तो क्या हम उन्हें आठ आना भी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर विकास को लेकर लैटर मिल गया तो जश्न का ऐलान होगा नहीं तो सिर्फ जंग का ऐलान होगा।

गौरतलब है कि यह मामला परावल गांव की एक जमीन को लेकर सामने आया है। साल 2009 में गौड़ ब्राह्मणों (Gaud Brahmins) ने रोहतक के सेक्टर 26 के परावल गांव की करीब 26 एकड़ 3 कनाल जमीन को  परशुराम मंदिर, स्कूल, कॉलेज (Parashuram Mandir, School, College) और अस्पताल (Hospital) के लिए दान में दिया था। तब से लेकर अब तक यहां किसी तरह का कोई निर्माण नहीं किया गया है। इसके बाद बीती 24 अप्रैल को संबंधित विभाग की तरफ से ये नोटिस आया कि जमीन के 8 करोड़ 86 लाख के डेवलपमेंट चार्ज (Devlopment Charge) को जमा करवाया जाए, जिसके बाद विवाद बढ़ गया। इस बात को लेकर जयहिंद ने खट्टर सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि 'ब्राह्मणों की जमीन की ओर देखने की गलती न करे। ब्राह्मण समाज अब सरकार के सामने हाथ जोड़ के नहीं बल्कि सरकार के हाथ तोड़ के जमीन लेगी। जमीन में सरकार को उल्टा गाड़ देंगे और डंके की चोट पर परशुराम मंदिर, स्कूल कॉलेज और होस्पिटल बनाएंगे।'

हर ​कीमत पर इस जमीन पर निर्माण होगा
इस पर नवीन जय हिंद का कहना है कि इस जमीन पर निर्माण हर ​कीमत पर होकर ही रहेगा। ब्राह्मण सरकार के आगे अब झुकेंगे नहीं, अपना हक लेकर ही रहेंगे। साथ ही वे ​सरकार को किसी भी प्रकार का डेवलपमेंट चार्ज नहीं देंगे। बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) की करारी हार के बाद से नवीन जयहिंद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस मामले में जब उनसे आप में वापसी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैंने राजनीति से संन्यास ले लिया है और अब मैं सिर्फ समाज सेवा के काम में जुटा हुं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस की डायल 112 से लिया जाएगा और ज्यादा काम, अनिल विज ने बनाई ये योजना


संबंधित समाचार