होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में कोरोना से 2400 से ज्यादा लोगों की मौत, ट्रंप ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई सोशल डिस्टेंसिंग

अमेरिका में कोरोना से 2400 से ज्यादा लोगों की मौत, ट्रंप ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई सोशल डिस्टेंसिंग

 

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया भर में फैल चुका है। ऐसे में अमेरिका में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे और इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अमेरिका में रविवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 14,000 हो गई है और मृतकों की संख्या 2,475 पर पहुंच गई है।

इस बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका में अगले दो सप्ताह में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर सर्वाधिक हो सकती है। इस आशंका को देखते हुए उन्होंने सामाजिक दूरी बनाने समेत कोरोना वायरस संबंधी अन्य दिशा-निर्देशों की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है। ट्रंप ने देशवासियों को यह आश्वासन देते हुए कहा कि दो शीर्ष जन स्वास्थ्य सलाहकारों एवं कोरोना वायरस पर व्हाउट हाउस कार्यबल के सदस्यों- डॉ. देबोरा बिक्स और डॉ एंथनी फॉसी की सलाह के आधार पर उन्हें सामाजिक मेलजोल से दूरी संबंधी उपायों की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ानी होगी।

कोरोना वायरस पर बात करते हुए ट्रंप ने कहा, “उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नये मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं। आप बदलाव ला रहे हैं। अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि सामाजिक दूरी को लेकर नए दिशा-निर्देशों की घोषणा एक अप्रैल को की जाएगी। ट्रंप ने कहा, "हम उम्मीद कर सकते हैं कि एक जून तक हम इस संकट से पार पा लेंगे।" 

यह भी पढ़ें- जर्मनी के मंत्री ने की खुदकुशी, कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था पर होने वाले प्रभाव से थे परेशान


संबंधित समाचार