होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जर्मनी के मंत्री ने की खुदकुशी, कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था पर होने वाले प्रभाव से थे परेशान

जर्मनी के मंत्री ने की खुदकुशी, कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था पर होने वाले प्रभाव से थे परेशान

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच जर्मनी से एक बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस के कारण हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई को लेकर बेहद चिंतित जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर (Thomas Schaefer) ने आत्महत्या कर ली है। 54 साल के शाएफर शनिवार को रेल पटरी पर मृत पाए गए थे।

दरअसल, जर्मनी के हेस्से राज्य के प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस के कारण तेजी से गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने खुदकुशी कर ली है। वही, प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने अपने रिकॉर्डेड संदेश में कहा, 'हम सदमे में हैं, हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम इन सब चीजों से बेहद दुखी हैं।'

बता दें कि हेस्से जर्मनी की आर्थिक राजधानी फ्रैंकफर्ट में पड़ता है, जहां डायचे बैंक और कॉमर्जबैंक जैसे प्रमुख आर्थिक कंपनियों के मुख्यालय हैं। यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में स्थित है। वित्त मंत्री के मौत पर प्रधानमंत्री वोल्कर बाउफर ने उन्हें याद करते हुए बताया कि शाएफर पिछले 10 सालों से हेस्से राज्य के आर्थिक प्रमुख थे और इस महामारी के कारण पड़ने वाले आर्थिक प्रभाव से निपटने की खातिर कंपनियों और श्रमिकों की मदद करने को 'दिन और रात' लगे हुए थे।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के करीबी सहयोगी वोल्कर बाउफर ने आगे कहा, 'आज हमें यह मान लेना होगा कि वे बहुत निराश हो गए थे। यह बेहद कठिन समय है और हमारे लिए उनके जैसे किसी शख्स को लाना आसान नहीं होगा।' उन्होंने कहा कि वे बेहद लोकप्रिय और सम्मानित शख्सियत थे।थॉमस शाएफर को वोल्कर बाउफर का संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था। बता दें कि बाउफर की तरह शाएफर भी एंजेला मर्केल की सीडीयू पार्टी से जुड़े हुए थे. शाएफर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन: गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों को किया निलंबित, 2 को भेजा नोटिस


संबंधित समाचार