होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रवासी मजदूर न करें पलायन, हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन : CM मनोहर लाल

प्रवासी मजदूर न करें पलायन, हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन : CM मनोहर लाल

 

हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा। इसके साथ ही उन्होंने प्रवासी मजदूरों से भी अपील की कि चिंता किए बगैर वे अपना काम करते रहें। कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए हरियाणा में लॉकडाउन की अफवाह पर विराम लगाते हुए उन्होंने यह आश्वासन दिया है।

'हरियाणा की बात' कार्यक्रम के माध्यम से मंगलवार को टेलीविजन पर सीधे प्रदेश की जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी तरह के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्हाेंने श्रमिकों से अपील की कि वे निश्चिंत होकर अपने कार्य में लगे रहें, किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी। सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने आगे कहा कि अगर प्रवासी मजदूर आशंकाओं के आधार पर घर लौटते हैं तो उनका काम छूट जाएगा और उनके लिए कठिनाइयां पैदा हो जाएंगी।

वही, गृह मंत्री अनिल विज ने भी कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा। इसके साथ ही उन्होंने प्रवासी मजदूरों से किसी दुष्प्रचार पर ध्यान नहीं देने की अपील की और कहा कि उन्हें पहले की तरह काम जारी रखना चाहिए।

विज ने कहा, "मैंने उद्योगों को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए कहा है। मैंने उनसे कहा है कि फैक्टरियों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए।"इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के तीन जिले- गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत में राज्य भर में इलाजरत मरीजों के आधे मामले हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, ट्वीट कर दी जानकारी


संबंधित समाचार