होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चंबा के उपमंडल सलुणी के तेलका क्षेत्र मैं तेंदुए का कहर, लोगों ने सरकार से लगाई ये गुहार

चंबा के उपमंडल सलुणी के तेलका क्षेत्र मैं तेंदुए का कहर, लोगों ने सरकार से लगाई ये गुहार

 

चंबा के तेलका क्षेत्र में तेंदुए का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है हर कोई तेंदुए से डरा हुआ है। कल शाम को तेलका क्षेत्र के गांव कासनी के नरेश कुमार के परिवार के सदस्य अपनी भेड़-बकरियों को चराने जंगलों में गए थे तो वहीं जंगलों में तेंदुए नें भेड़-बकरियों पर हमला बोल दिया। इसी दौरान तेंदुए नें तीन भेड़ो को अपना शिकार बना लिया।

वहीं, विवेक शर्मा का कहना हैं कि वह बकरियों को चरा रहा था और दो तेंदुऔं ने भेड़ बकरियों पर हमला कर दिया तथा मुझे अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा हमारे क्षेत्र में तेंदुए का काफी खौफ है। इसके अलावा नरेश कुमार का कहना है कि उसका बेटा भेड़ बकरियों के साथ था और उसकी बेटी उसके साथ घास लाने गई थी और शाम के समय मुझे सूचना मिली की भेड़ो पर तेंदुए ने हमला कर दिया है तो मैं स्थानीय लोगों को लेकर वहां पहुंच गया दो भेड़ो को तो हमने मृत अवस्था में ढूंढ लिया लेकिन एक भेड़ का कोई पता नहीं चला।

नरेश कुमार ने आगे कहा कि हमारा सारा व्यवसाय जेव खर्चा पशुपालन से ही चलता है तो संबन्धित प्रशासन व सरकार से निवेदन है़ कि सरकार द्वारा हमारी पूरी-पूरी सहायता की जाए और जो तेंदुआ खुलेआम घूम रहा है उसे पकड़ा जाए।

यह भी पढ़ें- हिमाचल ने ई-संजीवनी पोर्टल पर परामर्श पंजीकृत करने में तीसरा स्थान किया प्राप्त


संबंधित समाचार