होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुमारी सैलजा नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, चुनाव के बाद होगा ब्लाक और जिला कार्यकारिणी का गठन

कुमारी सैलजा नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, चुनाव के बाद होगा ब्लाक और जिला कार्यकारिणी का गठन

 

हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा सत्ता और संगठन के अनुभव के आधार पर पार्टी को सत्ता दिलाएंगे। पहली बार चंडीगढ़ पहुंचे पार्टी प्रभारी एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने साफ कर दिया कि चुनाव के लिए एक अस्थायी कमेटी का गठन किया जाएगा। चुनाव के बाद ही प्रदेश में ब्लाक और जिला कार्यकारिणी का गठन होगा।

कांग्रेस की नई प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी और विधायक दल के नए नेता के चयन के लिए आयोजित बैठक से विरोधी खेमे के नेताओं ने दूरी बनाए रखी। सैलजा को कुर्सी पर बैठाने के लिए न तो पद से हटाए गए अशोक तंवर पहुंचे और न ही कांग्रेस विधायक दल की कुर्सी छिनने से खफा किरण चौधरी विधायक दल की बैठक में पहुंची। कुलदीप बिश्नोई के साथ उनकी विधायक पत्नी रेणुका बिश्नोई ने भी कार्यक्रम से दूरी बना ली। रणदीप सुरजेवाला भी जींद में कार्यक्रम का हवाला देकर जल्दी निकल गए।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह जिस भी प्रदेश में गए हैं वहां महिलाओं और युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में चुनाव मैदान में उतारा है। हरियाणा में भी इसी फार्मूले के आधार पर कांग्रेस की गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाएगा। छत्तीस बिरादरियों को उचित प्रतिनिधित्व दिए जाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आने पर बिना किसी भेदभाव के एक समान विकास किया जाएगा।

वहीं, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई प्रधान कुमारी सैलजा ने कांग्रेस की टिकट के दावेदारों को दो टूक शब्दों में साफ कर दिया है कि चुनाव मैदान में उन्हें ही उतारा जाएगा जो चुनाव जीतने में सक्षम होगा और पार्टी के प्रति उसकी परफॉर्मेंस बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं की प्राथमिकता दी जाएगी।

 


संबंधित समाचार