होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Johnson and Johnson कंपनी ने 33 हजार बेबी पाउडर बाजार से वापस मंगाए, ये रहा कारण

Johnson and Johnson कंपनी ने 33 हजार बेबी पाउडर बाजार से वापस मंगाए, ये रहा कारण

 

Johnson and johnson बेबी पाउडर में कैंसरकारक एस्बेस्टस के सबूत मिलने के बाद कंपनी ने बाजार से 33 हजार बेबी पाउडर की खेप वापस मंगा ली है। अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की जांच में इसका खुलासा हुआ था। ये पहला मामला है जब कंपनी में अपने किसी प्रोडक्ट को वापस मंगाया है। महीनों तक बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्व की मौजूदगी नकारने के बाद कंपनी ने अब 33 हजार बेबी पाउडर बाजार से वापस मंगा लिए हैं।

कंपनी ने कहा है कि रेग्युलेटर को ऑनलाइन रिटेलर से खरीदे गए बेबी पाउडर सैंपल में क्राइसोटाइल एस्बेस्टस का पता चला है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयर शुक्रवार को 4.6 पर्सेंट गिर गए हैं। Johnson and johnson कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी को जैसे ही इस बात की खबर लगी, उसके  #22318RB लॉट को वापस मंगा लिया। इस लॉट में करीब 33 हजार बेबी पाउडर की बॉटल थीं। कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक उसने अमेरिका में इस लॉट को एहतियात के तौर पर मंगाया है।

कंपनी ने कहा है कि पिछले 40 साल में हजारों टेस्ट में कई इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि हमारे पाउडर में एस्बेस्टस नहीं है। कंपनी ने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट की जांच कर रहे हैं. अभी इस जांच में 30 दिन का और समय चल सकता है। गौरतलब हे कि कंपनी पर पहले भी यह आरोप लगते रहे हैं कि उसके बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्व मौजूद हैं। कंपनी के ऊपर 15 हजार से अधिक केस हैं।

यह भी पढ़ें- रिलायंस इंडस्ट्रीज का नया मुकाम, 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी


संबंधित समाचार